West Bengal: Coal Scam मामले में 12 जगह ED की छापेमारी, मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1825564

West Bengal: Coal Scam मामले में 12 जगह ED की छापेमारी, मचा हड़कंप

Coal Scam: पश्चिम बंगाल में कोल स्कैम ( Coal Scam ) को लेकर एक साथ हुई बड़ी कार्रवाई को लेकर हड़कंप मच गया है. जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की टीमों ने करीब 12 जगहों पर छापेमारी की.

West Bengal: Coal Scam मामले में 12 जगह ED की छापेमारी, मचा हड़कंप

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कोयला घोटाले (Coal Scam) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार सुबह ताबड़तोड़ छापेमारी की. ईडी की इस कार्रवाई को लेकर अभी कोई अधिकारिक प्रकिया नहीं आई है. ताजा जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल में एक साथ करीब 12 जगहों पर छापा मारा गया. इसके बाद मामले से जुड़े लोगों और उनके परिचितों में हड़कंप मच गया है.

  1. पश्चिम बंगाल में ताबड़तोड़ छापेमारी
  2. कोयला घोटालो में ईडी की कार्रवाई
  3. 12 जगह हुई कार्रवाई से मचा हड़कंप
  4.  

ईडी से पहले CBI ने की थी कार्रवाई

गौरतलब है कि दो महीने पहले कोयला घोटाले को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) ने पश्चिम बंगाल में कोलकाता समेत 30 ठिकानों पर छापेमारी की थी. उस दौरान ये छापे बड़े रसूखदार लोगों के ठिकाने पर पड़े थे. उस दौरान जिन परिसरों में छापे मारे गए उनमें आसनसोल, दुर्गापुर, रानीगंज, बर्दवान, बिशनपुर और दक्षिण 24 परगना स्थित घर और दफ्तर भी शामिल थे.

ये भी पढ़ें- भारत में Ban होने के बावजूद TikTok बनी नंबर वन ऐप, जानें कितने बढ़े यूजर्स

 

इससे पहले केंद्रीय एजेंसी की कार्रवाई के दौरान ममता सूबे की सीएम ने विरोध किया था. तब मुख्यमंत्री मनता बनर्जी ने केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा पश्चिम बंगाल में की छापेमारी पर नाराज़गी जताते हुए सवाल खड़े किए थे.

ये भी पढ़ें-  Budget 2021: 80C लिमिट हो 3 लाख, होम लोन इंटरेस्ट डिडक्शन 1 करोड़, FICCI ने की मांग

 

LIVE TV

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news