Sanjay Raut: संजय राउत के खिलाफ ED के एक्शन पर उद्धव ने तोड़ी चुप्पी, BJP पर लगाया ये आरोप
Advertisement
trendingNow11282114

Sanjay Raut: संजय राउत के खिलाफ ED के एक्शन पर उद्धव ने तोड़ी चुप्पी, BJP पर लगाया ये आरोप

Sanjay Raut News: संजय राउत के खिलाफ ईडी की कार्रवाई पर विवाद बढ़ता जा रहा है. अब उद्धव ठाकरे ने इस कार्रवाई को भाजपा की साजिश बता दिया है. आइये आपको बताते हैं ठाकरे ने क्या कहा.

Sanjay Raut: संजय राउत के खिलाफ ED के एक्शन पर उद्धव ने तोड़ी चुप्पी, BJP पर लगाया ये आरोप

ED action on Sanjay Raut: शिवसेना सांसद संजय राउत के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई पर उद्धव ठाकरे ने चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने मातोश्री पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज शायद संजय राऊत गिरफ्तार हो सकते हैं. सामना में जो उन्होंने रोक-ठोक नाम से लेख लिखा है, उसमें कई सवाल खड़े किए थे. उन्होंने केंद्र की ओर इशारा करते हुए कहा कि शर्म-लाज छोड़कर यह कारिस्तानी चल रही है. ये दमन शाही नीति है. हिंदुत्व को लेकर अगर किसी में बोलने की हिम्मत थी तो वो बाला साहब ठाकरे ही थे.

'महाराष्ट्र का नमक खाकर उसी से नमकहरामी'

उद्धव ठाकरे ने कहा कि अभी हम जब बात कर रहे हैं उस वक्त संजय राउत के घर ईडी के मेहमान बैठे हुए है. ये सब क्या चल रहा है, ये बड़ा भयानक है. ठाकरे ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के मराठी बयान की आलोचना करते हुए कहा कि यह महाराष्ट्र का अपमान है. महाराष्ट्र का नमक खाकर उसी से नमकहरामी है. 

उद्धव ने भाजपा को घेरा

ठाकरे ने आगे कहा कि भाजपा अपनी करतूतों से हिंदुओं में फूट डालना चाहती है. भाजपा मराठी-गैरमराठी विवाद करना चाहती है. उन्होंने सवाल किया कि भाजपा, शिवसेना को क्यों खत्म करना चाहती है? क्योंकि ये हिंदुओं को और मराठियों को ताकत देने वाली संगठन है. ये (शिवसेना) अगर एक बार खत्म हो गई तो महाराष्ट्र में इनका (भाजपा) रास्ता साफ है.

ED की कार्रवाई पर संजय राउत ने क्या कहा?

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रविवार (31 जुलाई, 2022) को मनी लॉन्ड्रिंग मामले के सिलसिले में मुंबई में शिवसेना सांसद संजय राउत के आवास पर तलाशी ली. ईडी ने राज्यसभा सांसद को मुंबई के पात्रा चॉल मामले में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था. चॉल' और संबंधित लेन-देन के मामले में संजय राउत की पत्नी और 'सहयोगी' शामिल हैं. कार्रवाई को लेकर राउत ने किसी भी गलत काम से इनकार किया और आरोप लगाया कि उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध के कारण निशाना बनाया जा रहा है.

'आत्मसमर्पण नहीं करेंगे'

ईडी की कार्रवाई के बाद संजय राउत ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कहा कि महाराष्ट्र और शिवसेना 'लड़ाई जारी रखेंगे'. राउत ने मराठी में लिखा, 'अगर मैं मर भी जाऊं तो मैं आत्मसमर्पण नहीं करूंगा.' उन्होंने कहा कि वह शिवसेना नहीं छोड़ेंगे. राउत ने दोहराया, 'मेरा किसी घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है. मैं यह शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे की शपथ लेकर कह रहा हूं.'

ईडी क्यों कर रही है संजय राउत से पूछताछ?

राज्यसभा सांसद से 1 जुलाई को इस मामले में पूछताछ की गई थी. तब राउत ने जांच अधिकारी के साथ करीब 10 घंटे बिताए थे. इस दौरान धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत उनका बयान दर्ज किया गया था. इससे पहले अप्रैल में, ईडी ने अपनी जांच के तहत राउत की पत्नी वर्षा राउत और उनके दो सहयोगियों की 11.15 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति को अस्थायी रूप से कुर्क किया था.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news