Breaking News
  • दिल्‍ली हिंसा पर कांग्रेस ने राष्‍ट्रपति को ज्ञापन सौंपा
  • सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह समेत कई नेता राष्‍ट्रपति से मिले
  • अखिलेश यादव सीतापुर के लिए निकले. जेल में बंद सपा नेता आजम खां व उनके परिवार से करेंगे मुलाकात

Valentine's Day की जगह मनाएं माता-पिता पूजन दिवस, गुजरात में आदेश हुआ जारी

14 फरवरी को जामनगर के स्कूलों में कम से कम 10 बच्चों के माता-पिता को बुलाकर उनकी पूजा की जाएगी.

Valentine's Day की जगह मनाएं माता-पिता पूजन दिवस, गुजरात में आदेश हुआ जारी
गुजरात में वैलेंटाइन डे की जगह माता-पिता पूजन दिवस मनाया जाएगा.

जामनगर: गुजरात (Gujarat) के जामनगर में शिक्षा विभाग की तरफ से एक अनोखा सर्कुलर जारी किया गया है, जिसमें लिखा है कि 14 फरवरी को स्कूलों में माता-पिता पूजन दिवस मनाया जाए. शिक्षा विभाग के आदेश के बाद ही ये लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल शिक्षा विभाग की अधिकारी बीनाबेन दवे का कहना है कि ये आदेश इसलिए जारी किया गया, क्योंकि आज की युवा पीढ़ी भारतीय संस्कृति से विमुख हो रही है. स्कूल कॉलेज में शुरु से ही बच्चों को संस्कार दिए जाने जरूरी हैं.

आज 14 फरवरी को जामनगर के स्कूलों में कम से कम 10 बच्चों के माता-पिता को बुलाकर उनकी पूजा की जाएगी. बच्चों के माता-पिता को तिलक लगाया जाएगा और उन्हें फूल-माला देकर सम्मानित किया जाएगा. हालांकि ये आदेश सभी स्कूलों के लिए अनिवार्य नहीं है. स्कूल अपनी इच्छा से माता-पिता पूजन दिवस मना सकते हैं.

ये वीडियो भी देखें:

आपको बता दें कि एक ऐसा ही सर्कुलर गुजरात के सूरत में भी जारी किया गया है. सूरत के जिला शिक्षण अधिकारी राजीगुरु ने बताया कि वैलेंटाइन डे जैसे त्यौहारों से युवा पीढ़ी काफी प्रभावित हो रही है. इसलिए जरुरी है कि अपने बच्चों को शुरुआत से ही उत्तम भारतीय संस्कार दिए जाएं. भारतीय संस्कृति की रक्षा के लिए 14 फरवरी को माता-पिता दिवस मनाना का तय किया गया है.