J&K: अनंतनाग में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, 1 आतंकी ढेर; मुठभेड़ जारी
Advertisement

J&K: अनंतनाग में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, 1 आतंकी ढेर; मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया है. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. इनपुट मिला है कि 2-3 आतंकी छिपे हो सकते हैं.

प्रतीकात्मक फोटो | साभार- PTI

अनंतनाग: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में अनंतनाग (Anantnag) के अरवानी इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया है. सुरक्षाबलों (Security Forces) और आतंकियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ जारी है. एनकाउंटर (Encounter) में 1 आतंकी ढेर हो गया है. हालांकि मारे गए आतंकी की पहचान अभी नहीं हो पाई है. इनपुट मिला है कि 2-3 आतंकी छिपे हो सकते हैं. आतंकियों का बचना बहुत मुश्किल है.

  1. अरवानी इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़
  2. आतंकियों को सुरक्षाबलों ने चारों तरफ से घेरा
  3. मौके पर छिपे हो सकते हैं 2-3 आतंकी

आतंकियों ने पुलिस पर की थी फायरिंग

बता दें कि हाल ही में अनंतनाग में एक नाके पर आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी. इस घटना में जम्मू-कश्मीर पुलिस के एएसआई मोहम्मद अशरफ गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इसके बाद उनको तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया था लेकिन रास्ते में ही वो शहीद हो गए थे.

ये भी पढ़ें- सेकेंड हैंड टीवी खरीदने पर मियां-बीवी के बीच हुआ झगड़ा, पति ने उठाया खौफनाक कदम

कुलगाम में लश्कर के दो आतंकी हो चुके हैं ढेर

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले कुलगाम में सुरक्षाबल, लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को ढेर कर चुके हैं. इन आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ था.

आंतकी साजिश का खुफिया प्लान

गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, आईबी ने सीमा पार पीओके में जम्मू-कश्मीर को लेकर हो रही आतंकी साजिश पर खुफिया रिपोर्ट तैयार की है. LeT के 30 से 35 आतंकियों को भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की नजर से बचाने के लिए Camouflaging की ट्रेनिंग दी गई है. इसके साथ ही उन्हें रोप क्लाइम्बिंग और हथियार चलाना भी सिखाया गया है.

खुफिया एजेंसियों के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एलओसी और जम्मू से सटे इंटरनेशनल बॉर्डर पर सर्दियों के दौरान भी बड़ी संख्या में घुसपैठ कराने की साजिश रची जा रही है. ज़ी मीडिया को मिली जानकारी के मुताबिक, एलओसी के पास लॉन्चिंग पैड पर लगभग 252 आतंकी मौजूद हैं.

LIVE TV

Trending news