फेक वैक्सीनेशन मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई, कोलकाता में कई जगह ताबड़तोड़ छापे
Advertisement
trendingNow1976941

फेक वैक्सीनेशन मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई, कोलकाता में कई जगह ताबड़तोड़ छापे

कोलकाता में एक आईएएस अधिकारी पर फेक वैक्सीनेशन का आरोप लगा था. अधिकारी ने 10 दिन तक फेक वैक्सीनेशन कैंप चलाया था. घटना के सामने आने के बाद उसको गिरफ्तार कर लिया गया था.

प्रतीकात्मक फोटो

कोलकाता: एक ओर जहां देश में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन (Vaccination) हो रहा है, वहीं दूसरी ओर फेक वैक्सीन (Fake Vaccine)  की खबरें आ रही हैं. वैक्सीन के बारे में पहले से ही तमाम भ्रांतियां हैं, ऐसे में फेक वैक्सीन लोगों की चिंता बढ़ा रही है. फेक वैक्सीन की एक खबर कोलकाता (Kolkata)  से सामने आई है, जहां प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने कई जगहों पर छापे मारे हैं.

  1. ईडी ने मारे 10 स्थानों पर छापे
  2. एक आईएएस अधिकारी हो चुका है गिरफ्तार
  3. 10 दिन तक चला था फेक वैक्सीनेशन कैंप

10 स्थानों पर हुई छापेमारी

जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल की राजधानी में ईडी ने 10 जगहों पर छापे मारी की है. ये सभी जगह फेक वैक्सीन केस से जुड़ी हुई हैं. फेक वैक्सीन मामले में एक आईएएस अधिकारी देबंजन देब को गिरफ्तार किया था. आईएएस अधिकारी पर फेक वैक्सीनेशन ड्राइव चलाने का आरोप था.

ये भी पढ़ें: स्कूल खुलने के बीच कोरोना ने फिर मचाया कोहराम, 24 घंटे में सीधे 11000 नए केस बढ़े

10 दिन चला था फेक वैक्सीनेशन कैंप

फेक वैक्सीनेशन कैंप लगाने वाले आरोपी देबांजलन देब ने कस्बा इलाके में 10 दिन का वैक्सीन ड्राइव चलाया था. उसने 18 जून को एमहर्स्ट स्ट्रीट स्थित सिटी कॉलेज में कैंप लगाया, जहां उसने स्पूतनिक वी लगाने का दावा किया था. जब इस बात का खुलासा हुआ तो उस कैंप में वैक्सीन लगवाने वाले लोग हैरत में पड़ गए. कई लोगों पैनिक अटैक की समस्या से भी जूझ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Corona Vaccination: भारत ने बनाया नया रिकॉर्ड, एक दिन में लगाई गईं 1.09 करोड़ डोज

भारत में वैक्सीनेशन युद्ध स्तर पर चल रहा है. बीते दिन 1 करोड़ से ज्यादा रिकॉर्ड लोगों का वैक्सीनेशन हुआ. सबसे ज्यादा वैक्सीन यूपी में लगी हैं, वहीं महाराष्ट्र दूसरे और मध्यप्रदेश इस मामले में तीसरे नंबर पर है. डॉक्टर्स का मानना है कि वैक्सीनेशन ही कोरोना की तीसरी लहर को रोक सकता है.

LIVE TV

Trending news