Jammu & Kashmir: बीजेपी नेता Chaman Lal Gupta का 87 साल की उम्र में निधन, LG ने दी श्रद्धांजलि
Advertisement

Jammu & Kashmir: बीजेपी नेता Chaman Lal Gupta का 87 साल की उम्र में निधन, LG ने दी श्रद्धांजलि

बीजेपी नेता के बेटे अनिल गुप्ता ने बताया, 'पिता जी 5 मई को कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे और कोरोना को हराकर रविवार को घर लौट आए थे. देर रात अचानक से उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद 5 बजकर 10 मिनट पर उन्होंने आखिरी सांस ली.'

फाइल फोटो

जम्मू: बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री चमन लाल गुप्ता (Ex Minister Chaman Lal Gupta) का लंबी बीमारी के बाद जम्मू (Jammu) के गांधी नगर स्थित उनके आवास पर निधन हो गया. कुछ दिन पहले गुप्ता कोरोना (Covid-19) से संक्रमित हो गए थे. वो हाल ही में सफल उपचार यानी कोरोना को हराने के बाद घर लौट आए थे. बीजेपी नेता 87 साल के थे जिनके परिवार में अब दो बेटे और एक बेटी है.

चमन लाल गुप्ता के बड़े बेटे अनिल गुप्ता ने बताया, 'पिता जी 5 मई को कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे और सफल इलाज के बाद रविवार को नारायण अस्पताल से वापस घर आ गए थे. देर रात अचानक से उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद 5 बजकर 10 मिनट पर उन्होंने आखिरी सांस ली.'

बीजेपी नेता का राजनीतिक सफर

चमन लाल गुप्ता का जम्मू में 13 अप्रैल 1934 को जन्म हुआ था. पिछले कुछ वर्षों से उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं था और वह कई रोगों से ग्रस्त थे. पहली बार वह साल 1972 में जम्मू कश्मीर विधानसभा (Jammu-Kashmir Assembly) के सदस्य बने. वह 2008 से 2014 तक भी विधानसभा के सदस्य चुने गए. वह दो बार जम्मू कश्मीर बीजेपी के अध्यक्ष भी रहे.

ये भी पढ़ें- CoWin पर बुकिंग के लिए आई रूसी वैक्सीन Sputnik V, 1250 रुपये है एक डोज की कीमत

बीजेपी के वरिष्ठ नेता 1996 में जम्मू की उधमपुर लोकसभा सीट से निर्वाचित हुए थे. जिन्होंने 1998 तथा 1999 में भी इसी सीट पर जीत हासिल की थी. गुप्ता 13 अक्टूबर 1999 से एक सितंबर 2001 तक नागर विमानन मंत्रालय में राज्य मंत्री थे.

वह एक सितंबर 2001 से 30 जून 2002 के बीच खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और इसके बाद वो 1 जुलाई 2002 से 2004 तक रक्षा राज्य मंत्री भी रहे थे.

उपराज्यपाल ने दी श्रद्धांजलि

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (LG Manoj Sinha) ने दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी और कहा कि लोगों के कल्याण को लेकर उनके अपार योगदान के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा.

LIVE TV

 

Trending news