Excise Policy Case: दिल्ली के शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया आरोपी नंबर 1, CBI ने दर्ज की FIR
Advertisement

Excise Policy Case: दिल्ली के शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया आरोपी नंबर 1, CBI ने दर्ज की FIR

CBI registered FIR: जांच एजेंसी ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर रेड की. मामले में सीबीआई ने FIR दर्ज कर ली है. सीबीआई ने मामले में 15 लोगों को आरोपी बनाया है.

Excise Policy Case: दिल्ली के शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया आरोपी नंबर 1, CBI ने दर्ज की FIR

Delhi Deputy CM Manish Sisodia: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं के मामले में राष्ट्रीय राजधानी और 7 अन्य राज्यों में 31 स्थानों पर छापेमारी की. जांच एजेंसी ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर भी रेड की. वहीं, इस मामले में सीबीआई ने FIR दर्ज कर ली है. सीबीआई ने मामले में 15 लोगों को आरोपी बनाया है. मनीष सिसोदिया को आरोपी नंबर एक बनाया गया है. सीबीआई ने पीसी अधिनियम 1988,120बी, 477ए, मूल अपराध के तहत केस दर्ज किया है.

छापेमारी के दौरान मनीष सिसोदिया के आवास से आपत्तिजनक दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए हैं. सीबीआई ने एक सार्वजनिक गवाह की मौजूदगी में कुछ दस्तावेज जब्त किए.एक सूत्र ने कहा कि भविष्य में किसी भी तरह के विवाद से बचने के लिए पूरी कानूनी प्रक्रिया के साथ ऐसा किया गया.सूत्रों ने बताया कि टीम उनके घर पर मौजूद विभिन्न दस्तावेजों की भी जांच कर रही है और सिसोदिया से भी पूछताछ की जा रही है.

सीबीआई की टीमों ने पूर्व आबकारी आयुक्त ई. गोपीकृष्ण, चार लोक सेवकों और अन्य के घर पर भी छापेमारी की.इससे पहले दिन में, सिसोदिया ने दावा किया कि वह निर्दोष हैं और सीबीआई केंद्र के इशारे पर काम कर रही है.

सीबीआई की रेड पर मनीष सिसोदिया ने क्या कहा?

मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को अपने घर पर सीबीआई की छापेमारी को 'दुर्भाग्यपूर्ण' बताया और कहा, देश के लिए अच्छा काम करने वालों को परेशान किया जा रहा है. सिसोदिया ने सीबीआई के अधिकारियों का स्वागत किया और कहा कि वो हर कदम पर जांच एजेंसी के साथ सहयोग करेंगे ताकि सच्चाई जल्द ही सामने आ सके.

उन्होंने कहा, मेरे खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं और आज तक कुछ भी साबित नहीं हुआ है. इस मामले में भी कुछ नहीं आएगा. अच्छी शिक्षा का मेरा काम नहीं रोका जा सकता. सिसोदिया ने कहा, वे दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य के अद्भुत कार्यों से निराश हैं. इसलिए वह दिल्ली के स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्रियों के खिलाफ साजिश रच रहे है, ताकि अच्छे कामों को रोका जा सके. हम दोनों पर झूठे आरोप लगाए गए हैं. सच्चाई सामने आएगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

 

Trending news