गदर मचाएगी बारिश, इन इलाकों के लिए आ गया खतरनाक अलर्ट, जान लें मौसम विभाग की चेतावनी
Advertisement
trendingNow12389023

गदर मचाएगी बारिश, इन इलाकों के लिए आ गया खतरनाक अलर्ट, जान लें मौसम विभाग की चेतावनी

IMD News: आईएमडी के अनुसार, 17, 22 और 23 अगस्त को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में कुछ जगहों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है. 18 और 19 अगस्त को पश्चिम बंगाल के गंगा के मैदानी इलाकों में और 19 अगस्त को झारखंड में भी कुछ जगहों पर बहुत भारी बारिश की संभावना है.

गदर मचाएगी बारिश, इन इलाकों के लिए आ गया खतरनाक अलर्ट, जान लें मौसम विभाग की चेतावनी

Mausam Vibhag Ki Chetavni: भारतीय मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों में खतरनाक बारिश की चेतावनी दी है. असल में बांग्लादेश के दक्षिणी हिस्से में एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जो अगले दो-तीन दिनों में उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ेगा और और भी मजबूत हो जाएगा. इस मौसम की स्थिति के कारण, पूर्वी भारत में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. साथ ही, अगले दो-तीन दिनों में केरल, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में भी कुछ जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.

कुछ इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश

पिछले 24 घंटों में, पश्चिमी राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय, रायलसीमा, तेलंगाना, केरल, माहे और लक्षद्वीप के कुछ इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हुई. इसी दौरान, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और हरियाणा के अलग-अलग स्थानों पर भी भारी बारिश हुई.

मौसम विभाग के अनुसार, अगले सप्ताह हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्तिस्तान-मुज़फ्फराबाद और उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर बारिश हो सकती है. पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली और राजस्थान में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है.

पश्चिमी और मध्य भारत में बारिश की चेतावनी:

मौसम विभाग के अनुसार, इस सप्ताह मध्य भारत में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं, पश्चिमी भारत में कई जगहों पर बारिश हो सकती है.

पूर्व और उत्तर-पूर्व भारत की चेतावनी:

इस सप्ताह बिहार को छोड़कर पूर्वी भारत के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं, बिहार और उत्तर-पूर्व भारत में कई जगहों पर बारिश हो सकती है.

दक्षिण भारत की चेतावनी:

मौसम विभाग के अनुसार, इस सप्ताह केरल, माहे, लक्षद्वीप और तटीय कर्नाटक में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. तमिलनाडु, पुदुचेरी, कराईकल, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना और कर्नाटक के अंदरूनी हिस्से में कई जगहों पर बारिश हो सकती है. रायलसीमा में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है.

उत्तर-पश्चिम भारत की चेतावनी:

मौसम विभाग ने बताया है कि इस हफ्ते हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्तिस्तान, मुज़फ्फराबाद और उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर बारिश की संभावना है. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है.

Trending news