आलोचना के बाद भारत के गलत नक्शे वाले पोस्ट जुकरबर्ग ने डिलीट किए
Advertisement

आलोचना के बाद भारत के गलत नक्शे वाले पोस्ट जुकरबर्ग ने डिलीट किए

जम्मू-कश्मीर के बगैर भारत के गलत नक्शे को लेकर भारतीयों की ओर से की गयी तीखी आलोचना के बाद फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने उस पोस्ट को डिलिट कर दिया है। जुकरबर्ग ने पोस्ट को अपने सोशल नेटवर्किंग साइट पर लगाया था।

आलोचना के बाद भारत के गलत नक्शे वाले पोस्ट जुकरबर्ग ने डिलीट किए

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के बगैर भारत के गलत नक्शे को लेकर भारतीयों की ओर से की गयी तीखी आलोचना के बाद फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने उस पोस्ट को डिलिट कर दिया है। जुकरबर्ग ने पोस्ट को अपने सोशल नेटवर्किंग साइट पर लगाया था।

मलावी में सोशल नेटवर्किंग कंपनी के नेतृत्व वाले इंटरनेट-डॉट-ओआरजी के लांच के बाद जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक पेज पर यह पोस्ट किया था। इंटरनेट-डॉट-ओआरजी एक ऐसा मंच है जिसका लक्ष्य सीमित सामग्री और नि:शुल्क सेवा के साथ भारतीय को नि:शुल्क इंटरनेट सेवा उपलब्ध कराना है।

हालांकि गलत नक्शे को लेकर भारतीयों की तीखी प्रतिक्रिया के बाद जुकरबर्ग ने अपना पोस्ट डिलिट कर दिया।

प्रतिक्रिया स्वरूप एक इंटरनेट यूजर ने कहा था, ‘आपके नि:शुल्क इंटरनेट की जरूरत नहीं है। सभी भारतीय फेसबुक छोड़ देंगे अगर नक्शा नहीं सुधारा गया...’ दूसरे ने लिखा, ‘चीन के बाद, अब मार्क जुकरबर्ग ने कश्मीर के बिना भारत का नक्शा पोस्ट किया। मुझे आशा है कि सरकार अल-जजीरा की तरह फेसबुक भी प्रतिबंधित करेगी।’

गौरतलब है कि चीन के सरकारी टीवी चैनल सीसीटीवी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चीन यात्रा की खबर दिखाने के दौरान भी बिना जम्मू-कश्मीर और अरूणाचल के भारत का नक्शा दिखाया था।

Trending news