FM रेडियो की नीलामी नहीं कराने के लिए दबाव डाला गया था: मोदी
Advertisement

FM रेडियो की नीलामी नहीं कराने के लिए दबाव डाला गया था: मोदी

पारदर्शिता की आवश्यकता पर बल देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि उनपर काफी दबाव डाला गया कि एफएम रेडियो के लिए नीलामी नहीं हो लेकिन अब इस प्रक्रिया से हासिल होने वाले धन का गरीबों के लिए इस्तेमाल होगा।

FM रेडियो की नीलामी नहीं कराने के लिए दबाव डाला गया था: मोदी

नयी दिल्ली : पारदर्शिता की आवश्यकता पर बल देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि उनपर काफी दबाव डाला गया कि एफएम रेडियो के लिए नीलामी नहीं हो लेकिन अब इस प्रक्रिया से हासिल होने वाले धन का गरीबों के लिए इस्तेमाल होगा।

मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन में कहा, फिलहाल एफएम रेडियो की नीलामी चल रही है। बहुत से लोग नाखुश हैं। मुझपर काफी दबाव डाला गया कि ‘मोदीजी एफएम रेडियो आम आदमी के लिए है। इसमें कोई आय नहीं है। इसलिए आप क्यों एफएम रेडियो के लिए नीलामी करा रहे हैं। काफी दबाव डाला गया और इस बात का पूरा प्रयास किया गया कि इस ओर मेरा ध्यान जाए। उन्होंने कहा कि 125 करोड़ भारतीयों की टीम इंडिया पारदर्शिता चाहती है और अब एफएम रेडियो की नीलामी हो रही है।

उन्होंने बताया, परसों जब मैंने पूछा तो पता चला कि यह राशि पहले ही 1000 करोड़ रपये को पार कर गई है और इस धन का इस्तेमाल गरीबों के लिए किया जाएगा। सरकार ने हाल में निजी एफएम रेडियो के तीसरे चरण के विस्तार के तहत चैनलों के पहले बैच की ई-नीलामी की प्रक्रिया शुरू की थी।

 

Trending news