नए साल में फर्जी ऐप कहीं जेब को न लगा दें चूना, जानिए कहां पर जारी हुआ नया साइबर अलर्ट
Advertisement
trendingNow11055510

नए साल में फर्जी ऐप कहीं जेब को न लगा दें चूना, जानिए कहां पर जारी हुआ नया साइबर अलर्ट

महाराष्ट्र (Maharashtra) में कई मोर्चों पर एक साथ अलर्ट है. इस बीच मुंबई पुलिस (Police) की तरफ से ऑनलाइन पेमेंट करने वाले ऐप (Online Payment App) को लेकर खास सावधानी बरतने की सलाह दी गई है.

फाइल फोटो

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कई मोर्चों पर एक साथ अलर्ट है. इस बीच मुंबई पुलिस (Police) की तरफ से ऑनलाइन पेमेंट करने वाले ऐप (Online Payment App) को लेकर खास सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. पुलिस की तरफ से कहा गया कि आज के दौर में लोग ज्यादातर गूगल पे (Google Pay), पेटीएम (Paytm), एमेजान (Amazon Pay), फोन पे (PhonePe) जैसे ऐप से डिजिटल पेंमेट करते हैं, उन्हें अब पहले से ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है.

  1. ऑनलाइन ऐप से संभलकर
  2. लग रहा है लाखों का चूना
  3. पुलिस ने जारी किया अलर्ट

फर्जी ऐप से बचकर!

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) का कहना है कि अब इन्हीं नामों से मिलते-जुलते कई फर्जी ऐप इंटरनेट की दुनिया यानी प्ले स्टोर में आ गए हैं. पुलिस की तरफ से यह भी कहा गया है कि इन ऐप के नोटिफिकेश इतनी तेज और लगातार आते रहते हैं इसलिए उन फर्जी ऐप्स को डाउनलोड़ करने के पहले उनकी जांच करना बेहद जरूरी है. 

ये भी पढ़ें- Captain Amarinder Singh के खिलाफ अब इस एक्शन की तैयारी, पंजाब कांग्रेस ले सकती है ये फैसला

कई राज्यों में भुगत रहे हैं लोग

मुंबई पुलिस की साइबर सेल के इंसपेक्टर मंगेश मजगर का कहना है कि इन फर्जी ऐप को लेकर देश कई राज्यो जैसे एमपी, छत्तीसगढ़ और हैदराबाद में मामले दर्ज कराए गए हैं. फर्जी ऐप के ज्यादातर शिकार दुकानदार, होटल व्यापारी वर्ग हुआ है. ऐसे में अगर किसी ने आपको कोई पेमेंट किया हो तो पेमेंट करने वाले के आपसे दूर जाने के पहले उसकी जांच जरूर कर लें.

ये भी पढ़ें- Nostradamus 2022 Predictions: नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी से फिर डर में दुनिया, इन मामलों में 2021 से खराब होगा साल 2022!

LIVE TV

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news