मशहूर कवि Dr. Kunwar Bechain का Corona से निधन, Kumar Vishwas ने कहा- कोरोना ने मेरे मन का एक कोना मार दिया

कोरोना महामारी की चपेट में आकर देश की मशहूर कवि डॉ. कुंवर बेचैन की 78 साल की उम्र में मौत हो गई. उन्होंने गुरुवार दोपहर नोएडा के कैलाश हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली.

मशहूर कवि Dr. Kunwar Bechain का Corona से निधन, Kumar Vishwas ने कहा- कोरोना ने मेरे मन का एक कोना मार दिया
कवि डॉ. कुंवर बेचैन (फाइल फोटो).

नोएडा: साहित्य जगत के सशक्त हस्ताक्षर और देश दुनिया में उत्तर प्रदेश को पहचान दिलाने वाले लेखक व कवि डॉ. कुंवर बेचैन (Kunwar Bechain) की गुरुवार दोपहर नोएडा के कैलाश अस्पताल (Kailash Hospital) में मृत्यु हो गई. वे कोरोना वायरस से संक्रमित थे. उनके निधन से साहित्य जगत में शोक की लहर दौड़ गई है.

2 हफ्ते से चल रहा था इलाज

वे पिछले करीब 2 हफ्ते से अस्पताल में भर्ती थे. डॉक्टरों के अनुसार, उनकी हालत धीरे-धीरे सुधर रही थी, लेकिन बुधवार रात को उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया. लेकिन आज उनका निधन हो गया. युवा कवि डॉक्टर कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने डॉ. बेचैन के निधन की जानकारी ट्वीट करके दी. 

कुमार विश्वास ने ट्वीट कर दी जानकारी

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मेरे कक्षागुरु, मेरे शोधआचार्य, मेरे चाचा जी, हिंदी गीत के राजकुमार और अनगिनत शिष्यों के जीवन में प्रकाश भरने वाले डॉ. कुंवर बेचैन ने ईश्वर के सुरलोक की ओर प्रस्थान किया. कोरोना ने मेरे मन का एक कोना मार दिया.’

वो समय, जब अस्पताल में नहीं मिला था बेड

बताया जा रहा है कि कोरोना से संक्रमित होने के बाद डॉ. बेचैन को नोएडा व गाजियाबाद में कहीं पर भी अस्पताल में बेड नहीं मिल रहा था. तब प्रखर कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट करके लोगों से मदद मांगी थी. इसके बाद गौतम बुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा ने उनके ट्वीट का संज्ञान लिया, उन्हें सेक्टर 27 स्थित अपने अस्पताल में भर्ती करवाया. डॉ. कुंवर बेचैन गाजियाबाद के नेहरू नगर में रहते थे. उनकी पत्नी भी कोविड-19 से संक्रमित हैं, उनका उपचार सूर्या अस्पताल में चल रहा है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.