Zee Rozgar Samachar

Farmers Protest: दिल्ली पुलिस ने दी ट्रैक्टर रैली की इजाजत, विशेष पुलिस कमिश्नर शाम 4.30 बजे देंगे रूट्स की जानकारी

Farmers Protest: नए कृषि कानूनों (New Agriculture Laws) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों की ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) को दिल्ली पुलिस ने मंजूरी दे दी है.

Farmers Protest: दिल्ली पुलिस ने दी ट्रैक्टर रैली की इजाजत, विशेष पुलिस कमिश्नर शाम 4.30 बजे देंगे रूट्स की जानकारी
किसानों का 100 किलोमीटर ट्रैक्टर रैली निकालने का प्लान है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों (New Agriculture Laws) के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन (Farmers Protest) दो महीने से जारी है और किसान लगातार कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. इस बीच किसान 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली निकालेंगे, जिसे दिल्ली पुलिस ने मंजूरी दे दी है.

दिल्ली पुलिस देगी रूट्स की जानकारी

सूत्रों के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने किसानों को ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) की इजाजत दे दी है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के स्पेशल सीपी एंटेलिजेंस आज शाम 4.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और किसानों की ट्रैक्टर रैली के बारे में पुलिस मुख्यालय में जानकारी देगी. बताया जा रहा है कि इस दौरान वह ट्रैक्टर रैली के रूट्स की जानकारी भी देंगे.

 

पुलिस ने मांगी थी रूट्स की जानकारी

इससे पहले दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गणतंत्र दिवस परेड (Republic Day Parade) के दिन होने वाली किसानों से ट्रैक्टर रैली के रूट्स की जानकारी मांगी थी. पुलिस ने कहा था कि अगर किसान ये सारी चीजें लिखित में देंगे, उसके बाद ही उन्हें रैली की अनुमति देने पर विचार किया जा सकता है.

लाइव टीवी

ये भी पढ़ें- Uddhav Thackeray ने दिए थे PWD इंजीनियर के खिलाफ जांच के आदेश, फाइल से छेड़छाड़ कर पलट दिया फैसला

किसानों और पुलिस ने दिया था अलग-अलग बयान

26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च (Tracktor March) निकालने को लेकर किसान और दिल्ली पुलिस के बीच शनिवार को उस समय कन्फ्यूजन की स्थिति बन गई थी, जब किसान संगठन और दिल्ली पुलिस ने अलग-अलग बयान दिया. जहां किसानों का कहना था कि उन्हें 26 जनवरी में ट्रैक्टर रैली निकालने की मंजूरी मिल गई है और वो 26 जनवरी को परेड निकालेंगे. वहीं दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कहा था कि बातचीत अंतिम दौर में है. अभी तक मंजूरी नहीं दी गई है.

100 किलोमीटर ट्रैक्टर रैली निकालने का है प्लान

किसान नेताओं ने कहा कि हम अलग-अलग पांच रूटों से अपनी परेड निकालेंगे और परेड शांतिपूर्वक होगी. किसान नेता दर्शन पाल ने कहा कि ट्रैक्टर परेड करीब 100 किलोमीटर चलेगी. परेड में जितना समय लगेगा, वो हमें दिया जाएगा. यह परेड ऐतिहासक होगी, जिसे दुनिया देखेगी.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.