कृषि बिलों के खिलाफ आज देश भर में किसान आंदोलन, इस राज्य को छोड़कर कहीं असर नहीं
Advertisement

कृषि बिलों के खिलाफ आज देश भर में किसान आंदोलन, इस राज्य को छोड़कर कहीं असर नहीं

किसानों से जुड़े बिल (Agricultural Bills) के विरोध में आज देश भर के किसान संगठनों का भारत बंद शुरू हो चुका है. लेकिन पंजाब को छोड़कर इस किसान आंदोलन का बाकी जगहों पर ज्यादा असर देखने को नहीं मिल रहा है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: किसानों से जुड़े बिल (Agricultural Bills) के विरोध में आज देश भर के किसान संगठनों  का भारत बंद शुरू हो चुका है. देश के कई हिस्सों में किसानों के प्रदर्शन शुरू हो चुके हैं. लेकिन पंजाब को छोड़कर इस आंदोलन का बाकी जगहों पर ज्यादा असर देखने को नहीं मिल रहा है. किसानों के 30 से ज्यादा संगठनों की ओर से बुलाए गए इस आंदोलन को कई सियासी पार्टी भी समर्थन दे रही हैं.

पंजाब में सबसे ज्यादा असर असर
संसद में पेश कृषि बिल के खिलाफ पंजाब में 24-26 सितंबर तक रेल रोको आंदोलन चल रहा है. इसके साथ ही पंजाब में आज 200 से ज्यादा जगहों पर प्रदर्शन हो रहे हैं.  लोग सुबह से ही विभिन्न जगहों पर रेल पटरियों को घेरकर बैठे हैं. कई जगह सड़कों पर भी किसान धरना दे रहे हैं. हालात को देखते हुए रेलवे ने पंजाब- हरियाणा से होकर गुजरने वाली ट्रेनें रद्द कर दी हैं. इस आंदोलन को कांग्रेस, अकाली दल और AAP समर्थन दे रही हैं. 

बाकी राज्यों में खास असर नहीं
पंजाब के अलावा हरियाणा, यूपी और महाराष्ट्र में भी आज कई जगहों पर किसानों के सड़कों पर उतरने का दावा था. हालांकि वहां पर अब तक इसका खास असर नजर नहीं आया है. बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने मायावती ने कृषि बिल का विरोध करते हुए ट्टीट किया है. वहीं बीजेपी ने विपक्षी दलों की राजनीति को दिशाहीन बताया है. ये कृषि बिल संसद के दोनों सदनों से पास हो चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- चुनाव आयोग आज कर सकता है बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

पंजाब में ये ट्रेनें रद्द हुई 
किसान आंदोलन की वजह से रेलवे के फिरोजपुर डिवीजन ने कई स्पेशल ट्रेनें रोक दी हैं. इसके साथ ही राज्य में शनिवार तक 26 ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया है. रद्द होने वाली ट्रेनों में गोल्डन टेम्पल मेल (अमृतसर-मुंबई मध्य), जन शताब्दी एक्सप्रेस (हरिद्वार-अमृतसर), नई दिल्ली-जम्मू तवी, कर्मभूमि (अमृतसर-न्यू जलपाइगुड़ी), सचखंड एक्सप्रेस  (नांदेड़-अमृतसर), शहीद एक्सप्रेस (अमृतसर-जयनगर) भी शामिल हैं. 

LIVE TV

Trending news