तालिबान सरकार पर पहली बार बोले Farooq Abdullah, कश्मीर को लेकर भी दिया बयान
Advertisement
trendingNow1981920

तालिबान सरकार पर पहली बार बोले Farooq Abdullah, कश्मीर को लेकर भी दिया बयान

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने तालिबान सरकार के गठन को लेकर पहली बार बयान दिया है और उम्मीद जताई है कि तालिबान अफगानिस्तान में अच्छा शासन देगा.

फारूक अब्दुल्ला (फाइल फोटो)

श्रीनगर: अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद तालिबान ने नई सरकार का ऐलान किया है, जिसको लेकर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने पहली बार बयान दिया है. उनका कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि तालिबान अफगानिस्तान में अच्छा शासन देगा. इसके साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने और धारा 370 बहाल करने की भी मांग की.

  1. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि उम्मीद है कि तालिबान अच्छा शासन देगा
  2. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर को लेकर रुख में कोई बदलाव नहीं
  3. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी चुनावों में भाग लेने से नहीं कतराएगी

तालिबान को लेकर क्या बोले फारूक अब्दुल्ला

तालिबान सरकार के गठन को लेकर फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने कहा, 'तालिबान को मानवाधिकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए और इस्लामी सिद्धांतों का पालन करना चाहिए. इसके साथ ही बाकी दुनिया के साथ अच्छे संबंध बनाने चाहिए.

कश्मीर को लेकर रुख में कोई बदलाव नहीं: फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के फाउंडर शेख मुहम्मद अब्दुल्ला की 39वीं पुण्यतिथि के मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने कहा, 'जम्मू कश्मीर के लिए राज्य का दर्जा और अनुच्छेद 370 बहाल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.' उन्होंने कहा, 'हमारे रुख में कोई बदलाव नहीं आया है. हम लड़ रहे हैं और लड़ते रहेंगे.'

ये भी पढ़ें- BJP ने फूंका चुनावी बिगुल, पांच राज्यों के प्रभारी नियुक्त; यहां देखें पूरी लिस्ट

चुनाव में भाग लेंगे: फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने बुधवार को श्रीनगर के हजरतबल में अपने पिता के मकबरे पर कहा कि उनकी पार्टी विधान सभा चुनावों में भाग लेने से नहीं कतराएगी, लेकिन केंद्र को चुनाव की घोषणा करने से पहले राज्य का दर्जा बहाल करना चाहिए. उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं पता कि चुनाव कब होंगे. जब भी उनका आयोजन होता है, हम इसमें भाग लेंगे, लेकिन केंद्र को पहले चुनाव कराने से पहले राज्य का दर्जा बहाल करना चाहिए.'

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news