Fatehpur: 40 दिन में 7 बार सांप ने काटा! 'जहरीले' दावे की खुल गई पोल, हकीकत चौंका देगी
Advertisement
trendingNow12338622

Fatehpur: 40 दिन में 7 बार सांप ने काटा! 'जहरीले' दावे की खुल गई पोल, हकीकत चौंका देगी

Fatehpur Snake Bite Case: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में युवक को 40 दिन के भीतर 7 बार सांप काटने के मामले का हल्ला हर तरफ है. पड़ताल में सामने आया है कि युवक का दावा फर्जी है.

Fatehpur: 40 दिन में 7 बार सांप ने काटा! 'जहरीले' दावे की खुल गई पोल, हकीकत चौंका देगी

Fatehpur Snake Bite Case: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में युवक को 40 दिन के भीतर 7 बार सांप काटने के मामले का हल्ला हर तरफ है. इस मामले की जांच में स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ वन विभाग की टीम भी कूद गई है. पड़ताल में सामने आया है कि युवक का दावा फर्जी है. युवक को सांप ने सिर्फ एक बार काटा था. स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि युवक मनोरोगी है, वह स्नेक फोबिया का शिकार बन गया है.

7 बार सांप काटने का मामला निकला फर्जी

फतेहपुर स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया है कि युवक को 7 बार सांप काटने का मामला फर्जी है. जांच टीम ने पाया कि युवक को सिर्फ एक बार ही सांप ने काटा. डॉक्टर ने कहा कि स्नेक फोबिया के चलते युवक सात बार सांप के काटने की बात कह रहा है. असल में सांप ने उसे एक बार ही काटा है और छह बार सांप काटने की बात बेबुनियाद है. 

विकास के दावे की पड़ताल

बता दें कि 24 साल के विकास ने बताया था कि उसे लगातार सात बार सांप ने काटा है. उसके दावे के बाद मामले की जांच अब भी की जा रही है. सीएमओ ने बताया कि युवक मनोरोग का शिकार है. जांच टीम ने हर पहलू की पड़ताल की है. स्वास्थय विभाग ने कहा कि विकास का मनोचिकित्सक से इलाज कराया जाएगा.

40 दिनों के अंदर 7वीं बार सांप ने काट लिया

यह मामला कई दिनों से सुर्खियों में बना हुआ है. उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में रहने वाले 24 साल के विकास ने कहा कि उसे 40 दिनों के अंदर 7वीं बार सांप ने काट लिया. बार-बार सांप के काटने से दुबे की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है, जिसके चलते उसे स्थानीय अधिकारियों से मदद मांगनी पड़ी. विकास ने बताया था कि उसे सांप सपने में दिखाई देता है. विकास ने दावा किया कि सांप ने उससे कहा है कि उसे 9 बार काटेगा और उसकी जान ले लेगा.

सांप काटने की पहली घटना 2 जून को हुई थी

विकास के मुताबिक सांप काटने की पहली घटना 2 जून को हुई थी, जब वह अपने घर पर बिस्तर से उठने के बाद सांप के काटने का शिकार हुआ. उसने कहा कि हर शनिवार को मुझे सांप काट लेता है. यह तीसरी बार है जब मैंने यह सपना देखा है जिसमें सांप मुझसे कहता है कि वह मुझे नौ बार काटेगा और नौवीं बार में मेरी जान ले लेगा. सांप ने यह भी मुझसे कहा कि कोई मेरी जान नहीं बचा सकता. कोई डॉक्टर, तांत्रिक, महाराज या पंडित मेरी जान नहीं बचा सकता, उसने मुझसे कहा कि नौवीं बार काटने के बाद सांप मुझे अपने साथ ले जाएगा.

काटे जाने से तीन-चार घंटे पहले आभास हो जाता है..

विकास ने बताया कि काटे जाने से तीन-चार घंटे पहले आभास हो जाता है कि सांप मुझे काटने वाला है. मैं इस बारे में अपने परिवार के लोगों को बताता हूं और वे मेरी रक्षा करने की कोशिश करते हैं. दुबे का इलाज करने वाले डॉक्टर जवाहर लाल को यह सब अजीब लगा और उन्होंने विकास को अपना घर छोड़कर कहीं और रहने की सलाह दी.

मौसी के घर भी पहुंच गया सांप और काट लिया

विकास ने बताया कि चौथी बार सांप के काटने की घटना के बाद मुझे सलाह दी गई कि मैं अपना घर छोड़कर कहीं और रहूं. फिर मैं राधा नगर में अपनी मौसी के घर चला गया, लेकिन मुझे फिर से पांचवीं बार सांप ने काट लिया. विकास ने कहा कि सातवीं बार जब सांप ने काटा तो मैं अपने चाचा के घर गया था.

Trending news