FATF ने पाकिस्तान को लगाई कड़ी फटकार, आतंक के खिलाफ एक्शन लेने की दी नसीहत
Advertisement

FATF ने पाकिस्तान को लगाई कड़ी फटकार, आतंक के खिलाफ एक्शन लेने की दी नसीहत

FATF की मीटिंग में पाकिस्तान बिलकुल अकेला पड़ गया. टर्की को छोड़कर किसी भी देश ने पाकिस्तान की आतंकी नीति का साथ नहीं दिया.

प्रतीकात्मक फोटो

पेरिस: फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) ने पाकिस्तान (Pakistan) को आतंक फैलाने के लिए कड़ी फटकार लगाई. FATF के 39 सदस्यों ने कहा पाकिस्तान को जून 2020 तक आतंक के खिलाफ 13 एक्शन प्लान पर काम करे. पाकिस्तान आतंकी गुटों के प्रमुखों के ऊपर कार्रवाई करके उन्हें सजा दिलवाए. इसके अलावा पाकिस्तान अब FATF की ग्रे लिस्ट में रहेगा या नहीं इस पर फैसला शुक्रवार को हो जाएगा.

आपको बता दें कि इस बार FATF की मीटिंग में पाकिस्तान बिलकुल अकेला पड़ गया. किसी भी देश ने पाकिस्तान की आतंकी नीति का साथ नहीं दिया. सिर्फ एक देश टर्की ने पाकिस्तान का साथ दिया लेकिन उसकी भी एक ना चली. FATF ने पाकिस्तान को आतंक के खिलाफ कार्रवाई ना करने पर कड़ी चेतावनी दी.

इससे पहले पाकिस्तान को जून 2018 में FATF की ग्रे लिस्ट में डाल दिया गया था और उसे एक कार्य योजना पर काम करने के लिए अक्टूबर 2019 तक का समय दिया गया था, जिसे पूरा नहीं करने पर उसे ईरान और उत्तरी कोरिया के साथ ब्लैक लिस्ट करने की चेतावनी दी गई थी. बाद में अक्टूबर 2019 में FATF ने पाकिस्तान को 27 सूत्री एक कार्य योजना को लागू करने का फरमान देते हुए फरवरी तक ग्रे लिस्ट में रखने का फैसला लिया. इसके बाद इस साल जनवरी में फिर चीन के बीजिंग में FATF की बैठक हुई, जिसमें पाकिस्तान ने कार्य योजना लागू करने के लिए एक सूची सौंपी थी.

 
LIVE TV

Trending news