'ममता बनर्जी एक माचिस भी नहीं जला सकती...' आग लगा देंगे वाले बयान ने देश में ला दिया भूचाल, धड़ाधड़ हो रही FIR
Advertisement
trendingNow12406379

'ममता बनर्जी एक माचिस भी नहीं जला सकती...' आग लगा देंगे वाले बयान ने देश में ला दिया भूचाल, धड़ाधड़ हो रही FIR

Kolkata Doctor Rape Murder Case: बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जब से कहा है कि अगर बंगाल जलेगा तो बिहार, उत्तर प्रदेश और झारखंड भी जलेगा. उनके इस बयान पर राजनीतिक घमासान मचा हुआ है. ममता बनर्जी के खिलाफ दिल्ली, पटना समेत कई केस दर्ज हुए हो गए हैं, 

'ममता बनर्जी एक माचिस भी नहीं जला सकती...' आग लगा देंगे वाले बयान ने देश में ला दिया भूचाल, धड़ाधड़ हो रही FIR

FIR On Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आग वाले बयान को लेकर सियासत गरमा गई है. बीजेपी के कई सीएम और नेता लगातार मुख्यमंत्री को आड़े हाथों ले रहे हैं. बात तो यहां तक आ गई कि बिहार के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने तो बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को चुनौती दे दी और कहा कि वो बिहार में एक माचिस जलाकर दिखाएं. दिलीप का कहना था कि बिहार में ममता बनर्जी एक माचिस भी नहीं जला सकती हैं. देश जलाने की बात तो छोड़ दीजिए. दिलीप जयसवाल ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि राजनीति की गाड़ी को चलाने के लिए इन नेताओं का नैतिक पतन हो गया है.

पटना में ममता बनर्जी के खिलाफएफआईआर
पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आपत्तिजनक बयान को लेकर पटना के गांधी मैदान थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है. बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता कृष्ण सिंह कल्लू ने कहा कि ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के एक सार्वजनिक मंच से यह बयान दिया कि अगर बंगाल जलेगा तो देश में दिल्ली,असम, बिहार जलेगा, यह बहुत गलत भाषा है. कानूनी रूप से संवैधानिक पद पर रहते हुए और असंवैधानिक बातों का प्रयोग करना पूरे देश के आम जनमानस के भावनाओं को आहत करना है. उनके बयान से देश में अप्रिय घटना का न्योता देना है ,मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ऊपर कड़ी से कड़ी धारा लगाने की मांग किया गया है.

दिल्ली में भी ममता के खिलाफ  FIR 
सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता और सामाजिक कार्यकर्ता विनीत जिंदल ने ममता बनर्जी के खिलाफ दिल्ली में केस दर्ज कराया है. विनीत जिंदल ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कल टीएमसी छात्र संगठन के लोगों को संबोधित करते हुए लोगों को उकसाने और भड़काने वाली बातें की. उन्होंने अपने भाषण के दौरान यह कहा कि यदि बंगाल जलेगा तो देश के और राज्य भी जलेंगे, दिल्ली भी जलेगी. कुछ राज्यों के उन्होंने नाम भी लिए.

यह भी पढ़ें: 'मोदी बाबू, बंगाल जला तो दिल्ली की कुर्सी हिल जाएगी...', ममता बनर्जी का वह बयान, जिसपर BJP ने मचाया बवंडर

'ममता बनर्जी की मंशा ठीक नहीं'
ममता बनर्जी के उस भाषण और वक्तव्य को सुनने के बाद उनकी मंशा सही नहीं लगती. मेरा मानना है कि संवैधानिक और कानूनी रूप से इस तरह की बातें करना एक कानूनन अपराध है. उन्होंने आगे कहा कि बतौर सीएम ममता बनर्जी के पास राज्य की कानून व्यवस्था को कायम रखने की जिम्मेदारी है. बंगाल की पुलिस, तमाम प्रशासनिक आला-अधिकारी उनके मातहत आते हैं. ऐसे में ममता बनर्जी की ओर से इस तरह का बयान गैर जिम्मेदाराना है. आज इसी को लेकर मैंने एक शिकायत दिल्ली पुलिस कमिश्नर के पास दायर की है. 

'देशद्रोह की धाराओं के तहत एफआईआर हो दर्ज'
विनीत जिंदल ने कहा कि शिकायत में मैंने यह आग्रह किया है कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ लोगों को भड़काने, देशद्रोह की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की जाए. साथ ही मैंने शिकायत को महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी फॉरवर्ड किया है कि ऐसे वक्तव्य देने वाले नेता, जो संवैधानिक पद पर हैं, उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. 

किम जोंग उन हैं ममता बनर्जी: गिरिराज सिंह
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ममता बनर्जी की तुलना उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन से की और कहा कि ममता उनके जैसा अपना विरोध बर्दाश्त नहीं कर सकतीं. सिंह ने कहा कि यह एक लोकतांत्रिक व्यक्ति की, एक मुख्यमंत्री की भाषा नहीं हो सकती. जैसे उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन को अपना विरोध बर्दाश्त नहीं है. इसी तरह, ममता बनर्जी अपने विरोध की बातें बर्दाश्त नहीं करतीं. 

जानें ममता बनर्जी ने क्या दिया था बयान
आपको बात दें कि  पिछले दिनों कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल की महिला डॉक्टर की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई. अस्पताल में पीजी की की मेडिकल छात्रा थीं और चेस्ट मेडिसिन विभाग में हाउस स्टाफ के रूप में भी काम कर रही थीं. अस्पताल के कर्मचारियों ने अस्पताल की आपातकालीन बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर उनका शव देखा था. 

यह भी पढ़ें:  Flood Jihad: जानें क्या होता है बाढ़ जिहाद? किसपर लगा आरोप, 32 साल पुरानी कुंडली निकाल दर्ज होगा मुकदमा

इसी मामले पर भारी विरोध प्रदर्शन के बाद बीते दिन एक कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा है कि "याद रखें, अगर बंगाल जलेगा, तो असम, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली भी जलेंगे." 

Latest News in HindiBollywood News,Tech NewsAuto News,Career News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news