भारतीय सांसद के 'तालिबानी बोल', पर अब बुरी तरह चंगुल में फंसे; FIR दर्ज
Advertisement
trendingNow1967627

भारतीय सांसद के 'तालिबानी बोल', पर अब बुरी तरह चंगुल में फंसे; FIR दर्ज

Afghanstan Crisis and Taliban Supporters: समाजवादी पार्टी (SP) के सांसद शफीकुर्रहमान (Sambhal MP Shafiqur Rahman Barq) बर्क ने तालिबान का समर्थन किया है. उन्होंने तालिबान की तारीफ में कसीदे पढ़े. वहीं पीस पार्टी के प्रवक्ता शादाब चौधरी ने ट्वीट करते हुए तालिबान को बधाई दी थी.

 

भारतीय सांसद के 'तालिबानी बोल', पर अब बुरी तरह चंगुल में फंसे; FIR दर्ज

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq ) के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. बर्क अक्सर अपने बयानों से सुर्खियों में रहते हैं. इसी आदत के चलते उन पर राजद्रोह के आरोप में एफआईआर (FIR) हुई है. अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे की तुलना बर्क ने भारत के ब्रिटिश राज से की थी. सांसद ने कहा कि, हिंदुस्तान में जब अंग्रेजों का शासन था और उन्हें हटाने के लिए हमने संघर्ष किया, ठीक उसी तरह तालिबान ने भी अपने देश को आजाद करा लिया.

  1. भारत में तालिबान के कितने समर्थक?
  2. ट्वीट और प्रतिक्रियाएं आ रही हैं सामने
  3. सपा सांसद के खिलाफ मामला दर्ज
  4.  

बर्क ने कही थी ये बात

बर्क ने तालिबान की तारीफ करते हुए कहा कि, इस संगठन ने रूस, अमेरिका जैसे ताकतवर मुल्कों को अपने देश में ठहरने नहीं दिया.' गौरतलब है कि तालिबान ने अफगानिस्तान सरकार को बेदखल करते हुए वहां अपना नियंत्रण हासिल कर लिया है. जबकि अफगानिस्तान में हो रही हिंसा में लगातार अफगान नागरिकों को मौत के घाट उतारे जाने की खबरें आ रही हैं. महिलाएं डरी हुई हैं और नागरिक मदद की गुहार लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान में 'तालिबान रिटर्न्स' पर भारतीय नेता ने दी थी बधाई, ट्रोल होने पर डिलीट किया ट्वीट

पुलिस ने की पुष्टि

वहीं संभल के एसपी ने जानकारी देते हुए बताया, 'यह शिकायत की गई कि सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने तालिबान की तुलना भारत के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से की है. ऐसे बयान राजद्रोह की श्रेणी में आते हैं. इसलिए उनके खिलाफ 124ए यानी कि राजद्रोह की धारा में एफआईआर दर्ज की गई है. साथ ही 153ए और 295 भी लगाया गया है. उनके अलावा दो अन्य लोगों ने भी सोशल मीडिया पर वीडियो में ऐसी ही बातें कही हैं. उनके खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया गया है.'

ये भी पढ़ें- तालिबान के मामले में पाकिस्तान को समझने में नाकाम रहा अमेरिका, चेतावनियों के बावजूद होती रही भूल पर भूल

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news