वाल्मीकि की तुलना तालिबान से करने पर मुनव्वर राणा की मुश्किलें बढ़ीं, लखनऊ में FIR
Advertisement

वाल्मीकि की तुलना तालिबान से करने पर मुनव्वर राणा की मुश्किलें बढ़ीं, लखनऊ में FIR

विवादों से बवाल खड़ा करने वाले शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana) की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. महर्षि वाल्मीकि की तुलना तालिबान से करने पर मुनव्वर राणा के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में तहरीर दी गई है.

शायर मुनव्वर राणा (फाइल फोटो).

लखनऊ: मशहूर शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana) की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. तालिबान (Taliban) पर दिए गए विवादित बयान को लेकर मुनव्वर राणा के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में तहरीर दी गई है. हिन्दू महासभा (Hindu Mahasabha) के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने हजरतगंज थाने में मुनव्वर राणा के खिलाफ दी तहरीर दी है.

  1. शायहर मुनव्वर राणा की मुश्किलें बढ़ीं
  2. लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर
  3. महर्षि वाल्मीकि की तुलना तालिबान से की थी

क्या है मामला

शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana) ने पहले तालिबानियों को अफगानी कहे जाने की नसीहत दी थी. साथ ही अफगानिस्तान से भाग रहे लोगों के सवाल पर कहा था कि 'उत्तर प्रदेश से भाग जाने का जी चाहता है.' इसके बाद मुनव्वर राणा ने एक और विवादित बयान दे दिया. इस बार उन्होंने तालिबानी लड़ाकों की तुलना महर्षि वाल्मीकि से कर दी है. मुनव्वर राणा ने कहा, 'अगर वाल्मीकि रामायण लिख देते हैं तो देवता हो जाते हैं, उससे पहले वह डाकू होते हैं. इंसान का किरदार और इंसान का कैरेक्टर बदलता रहता है. हमें आज अफगानी अच्छे लगते हैं, दस साल बाद वह वाल्मीकि होंगे.' 

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान से भगदड़ जारी, पत्रकार ने भारत से मांगी शरण

हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश

मुनव्वर राणा ने आगे कहा, 'आप उन्हें भगवान कह रहे हैं. आपके मजहब (हिन्दू धर्म) में किसी को भी भगवान कह दिया जाता है. वाल्मीकि एक लेखक थे. उनका जो किरदार था, उसे अदा किया. उन्होंने रामायण लिखकर बड़ा काम किया. तालिबानी आतंकियों की तुलना महाऋषि वाल्मीकि से करने वाले बयान पर तमाम हिंदूवादी संगठनों ने राणा के खिलाफ नाराजगी व्याक्त की है. इससे पहले मुनव्वर राणा ने कहा था कि जितनी क्रूरता अफगानिस्तान में है, उससे ज्यादा क्रूरता तो हमारे यहां पर ही है.

LIVE TV

Trending news