S jaishankar ने की चीनी विदेश मंत्री से मुलाकात, दो टूक कहा- 'एकतरफा बदलाव स्वीकार नहीं'
Advertisement

S jaishankar ने की चीनी विदेश मंत्री से मुलाकात, दो टूक कहा- 'एकतरफा बदलाव स्वीकार नहीं'

विदेश मंत्री एस जयशंकर  (External Affairs Minister S jaishankar) ने दुशांबे में शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक से अलग चीन के अपने समकक्ष वांग यी से मुलाकात की.

एस जयशंकर और चीनी विदेश मंत्री वांग यी.

नई दिल्ली/दुशांबे: विदेश मंत्री एस जयशंकर  (External Affairs Minister S jaishankar) ने दुशांबे में शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक से अलग चीन के अपने समकक्ष वांग यी से मुलाकात की. दुशांबे में चीनी समकक्ष के साथ वार्ता पर एस जयशंकर ने कहा चीन के विदेश मंत्री वांग यी (Wang Yi) के साथ एक घंटे चली द्विपक्षीय वार्ता के दौरान पश्चिमी क्षेत्र में एलएसी (LAC) से संबंधित लंबित मुद्दों पर चर्चा हुई. 

  1. एस जयशंकर की चीनी विदेश मंत्री से दुशांबे में मुलाकात
  2. AC पर जारी तनाव को लेकर हुई चर्चा
  3. जल्द वरिष्ठ सैन्य कमांडरों की बैठक पर सहमति

 

 

'संबंधों के विकास के लिए पूर्ण शांति बहाली जरूरी'

लद्दाख सीमा को लेकर चीनी विदेश मंत्री के साथ बातचीत पर विदेश मंत्री एस जयशंकर (External Affairs Minister S jaishankar) ने कहा, 'बैठक के दौरान स्पष्ट किया गया कि यथास्थिति में एकतरफा बदलाव स्वीकार्य नहीं है. संबंधों के विकास के लिए सीमावर्ती क्षेत्रों में पूर्ण शांति बहाली और समरसता को बरकरार रखना आवश्यक है.'

 

यह भी पढ़ें: संसदीय रक्षा कमेटी की बैठक से राहुल गांधी का वॉकआउट, LAC पर चाहते थे चर्चा

'सैन्य कमांडरों की जल्द बैठक'

गौरतलब है कि बीते वर्ष मई से ही भारत और चीन के बीच LAC पर गतिरोध जारी है. सैन्य और कूटनीतिक स्तर की वार्ता के बाद कुछ जगहों से दोनों देशों के सैनिक अपने पूर्ववर्ती जगह पर चले गए, लेकिन अब भी एलएसी से लगते कई इलाकों से सैनिकों की वापसी नहीं हो पाई है. इस बैठक के बाद विदेश मंत्री ने कहा है, वरिष्ठ सैन्य कमांडरों की जल्द बैठक बुलाने पर सहमति बनी है. 

LIVE TV

Trending news