प्यार की खातिर लड़की गलत तरीके से बन रही थी अफसर, फिर तो ये होना ही था!
Advertisement
trendingNow11114857

प्यार की खातिर लड़की गलत तरीके से बन रही थी अफसर, फिर तो ये होना ही था!

इश्क और जंग में सब जायज है, इसी बात को ध्यान में रखकर एक लड़की ने प्यार के लिए फर्जी अफसर बनना चाहा तो उसे जेल की हवा खानी पड़ी. 

Representative image

नई दिल्ली: महाराष्ट्र की लड़की को मध्य प्रदेश के एक बैंक कर्मचारी से प्यार हो गया तो उन्होंने शादी करने की सोची. इस पर लड़के ने कहा कहा कि उनके घरवालों को अफसर बहू चाहिए. इस पर लड़की ने अफसर बनने के लिए जिन तरीकों को अपनाया उससे शादी से पहले ही उसे जेल की हवा खानी पड़ी. 

  1. बैंक कर्मचारी से प्यार करती थी लड़की 
  2. ससुराल वालों ने रखी अफसर बहू की शर्त 
  3. लड़की बनी फर्जी अफसर तो पहुंच गई जेल 

बैंक कर्मचारी से प्यार कर बैठी थी लड़की 

मीडिया रिपोर्ट की अनुसार, महाराष्ट्र की रहने वाली सनमति ग्वालियर के रहने वाले एक बैंक कर्मचारी से प्यार कर बैठी. भावी ससुराल वाले अफसर बहू चाहते थे तो सनमति ने अफसर बनने के लिए अनोखा तरीका अपनाया. 

इंटरनेट से कुछ पुराने जॉइनिंग लेटर निकाले

सनमति ने BSF अकादमी टेकनपुर में असिस्टेंट कमांडेंट का फर्जी जॉइनिंग लेटर घर पर ही बना डाला.  उसने इंटरनेट से कुछ पुराने जॉइनिंग लेटर निकाले. उनमें हेरफेर कर BSF अकादमी टेकनपुर में असिस्टेंट कमांडेंट का फर्जी जॉइनिंग लेटर घर पर ही बनाया. 

यह भी पढ़ें: Google में काम करने वाला शख्स मॉडल्स से मंगवाता था अश्लील फोटो, अनोखे तरीके से करता था ब्लैकमेलिंग

फर्जी लेटर बनाने के लिए बनाया था ये प्लान 

सनमति ने BSF से जारी हुई सिलेक्शन लिस्ट को इंटरनेट से निकाला. इसे एडिट कर अपना नाम जोड़ लिया. इसके बाद इंटरनेट से ही जॉइनिंग लेटर कॉपी किया और एडिट सॉफ्टवेयर में यह फाइल सेव कर खुद का नाम और फोटो लगा दी. उसका प्लान था कि शादी होने के बाद वह नौकरी नहीं जाने की बात कहकर लेटर फाड़ देगी. 

लड़के के घरवालों को चाहिए अफसर बहू 

उसे अपनी यह हरकत प्यार में जायज लगी. इसकी वजह यह थी कि लड़के के घर वालों को अफसर बहू चाहिए थी. सनमति ने तो सोचा था कि शादी होने के बाद वह सब बता देगी पर मामला उलटा पड़ गया. 

इस तरह पकड़ा गया लड़की का फ्रॉड 

सनमति 21 फरवरी को BSF अकादमी टेकनपुर  में लेटर लेकर असिस्टेंट कमांडेंट की ट्रेनिंग लेने पहुंची थी. वहां जैसे ही उसने अपना जॉइनिंग लेटर दिया तो ट्रेनिंग ऑफिसर अपनी सीट से उठ खड़े हुए. इस लेटर पर डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल BSF डीके उपाध्याय के सिग्नेचर थे लेकिन वे तो 2012 में ही रिटायर हो चुके थे. 

सात फेरों से पहले ही जाना पड़ा जेल 

इस फर्जीवाड़े का पता चलते ही BSF ऑफिसर ने पुलिस बुला ली. पहले तो लड़की पुलिस को गुमराह करती रही और उसने पुलिस को बताया कि कोल्हापुर में एक व्यक्ति ने उससे ढाई तोला सोना और 20 हजार रुपए लेकर जॉइनिंग लेटर दिया है. इसकी पड़ताल के लिए पुलिस लड़की को लेकर कोल्हापुर भी पहुंची. वहां वह लेटर देने वाले व्यक्ति के बारे में कुछ नहीं बता सकी. जब उससे फिर सख्ती पूछताछ हुई तब उसने बताया कि यह लेटर उसने ही बनाया है. इसके बाद सात फेरों से पहले सनमति को जेल जाना पड़ गया. 

LIVE TV

Trending news