UP चुनाव से पहले Congress को तगड़ा झटका, इस बड़े ब्राह्मण नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Laliteshpati Tripathi Resigns From Congress: पार्टी से ब्राह्मण नेता का अलग होना कांग्रेस के लिए अच्छी खबर नहीं है. यूपी चुनाव से पहले उसकी तैयारियों पर सवाल उठ रहे हैं.

UP चुनाव से पहले Congress को तगड़ा झटका, इस बड़े ब्राह्मण नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा
ललितेशपति त्रिपाठी (फाइल फोटो) | फोटो साभार: फेसबुक@laliteshpati

मिर्जापुर: यूपी चुनाव (UP Assembly Elections 2022) से पहले कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है. उत्तर प्रदेश के बड़े ब्राह्मण नेता और पूर्व विधायक ललितेशपति त्रिपाठी (Laliteshpati Tripathi Resignation) ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. जान लें कि ललितेशपति त्रिपाठी यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलापति त्रिपाठी के परिवार से हैं. ललितेशपति त्रिपाठी साल 2012 में मिर्जापुर की मड़िहान विधान सभा से विधायक बने थे. ललितेशपति त्रिपाठी पूर्वी यूपी में कांग्रेस के बड़े ब्राह्मण चेहरे थे.

ब्राह्मण नेता का इस्तीफा कांग्रेस के लिए बुरी खबर

बता दें कि कांग्रेस को यूपी विधान सभा चुनाव 2022 में जीत दिलाने की कमान पार्टी ने प्रियंका गांधी वाड्रा को सौंपी है. उन्हें पार्टी का प्रभारी बनाया गया है. लेकिन चुनाव से पहले बड़े ब्राह्मण चेहरे का पार्टी से जाना कांग्रेस के लिए अच्छी खबर नहीं है. इससे पहले बड़े ब्राह्मण नेता जितिन प्रसाद भी कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके हैं. वो धौरहरा लोक सभा सीट से सांसद रह चुके थे और केंद्रीय मंत्री भी रहे थे. इस वक्त जितिन प्रसाद बीजेपी में हैं.

कांग्रेस के चुनावी अभियान की शुरुआत पर आपत्ति

जान लें कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 29 सितंबर से मेरठ में आगामी उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए अपना चुनावी अभियान शुरू करने वाली हैं, ऐसे में पार्टी का एक बड़ा वर्ग रैली के समय पर आपत्ति जता रहा है. कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, 'अभी पितृ पक्ष चल रहा है, जिसे हिंदू धर्म में अशुभ माना जाता है. इस समय चुनाव अभियान शुरू करना शुभ नहीं है.'

ये भी पढ़ें- धर्मांतरण पर सबसे बड़ा खुलासा! निशाने पर ब्राह्मण लड़कियां, सुनें मौलाना कलीम का ऑडियो

गौरतलब है कि 2017 के विधान सभा चुनाव में बीजेपी ने 312 विधान सभा सीटों पर जीत हासिल की थी. बीजेपी ने 403 सीटों वाली विधान सभा के चुनाव में 39.67 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया था. समाजवादी पार्टी ने 47 सीटें, बीएसपी ने 19 सीटें जबकि कांग्रेस केवल सात सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई थी.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.