पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, लंबे समय से कोमा में थे; PM मोदी ने जताया दुख

देश के पूर्व रक्षा मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे जसवंत सिंह का निधन हो गया है. उनके निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने शोक जाहिर किया है. 

पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, लंबे समय से कोमा में थे; PM मोदी ने जताया दुख

नई दिल्ली: देश के पूर्व रक्षा मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे जसवंत सिंह (Jaswant Singh) का निधन हो गया है. उनके निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने ट्वीट करके शोक जाहिर किया है. 

बता दें कि जसवंत सिंह 1999 से 2004 तक रही अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में कोर टीम में शामिल थे. उन्होंने सरकार में रक्षामंत्री समेत कई मंत्रालयों का पदभार संभाला. वे लंबे समय से बीमार थे और कोमा में चल रहे थे. 

उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि जसवंत सिंह जी ने पहले एक सैनिक के रूप में और बाद में राजनीति के साथ अपने लंबे जुड़ाव के दौरान देश की सेवा पूरी मेहनत से की. उन्होंने अटल जी की सरकार में कई महत्वपूर्ण विभागों को संभाला और वित्त, रक्षा और बाहरी मामलों की दुनिया में एक मजबूत छाप छोड़ी. उनके निधन से दुखी हूं. 

 

VIDEO

वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जसवंत सिंह जी को उनकी बौद्धिक क्षमताओं और देश के लिए की गई यादगार सेवाओं के लिए हमेशा याद किया जाएगा. उन्होंने राजस्थान में भाजपा को मजबूत करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.इस दुख की घड़ी में उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना. शांति.