सीरम इंस्टीट्यूट के नाम पर फ्रॉड, खुद को बताया अदार पूनावाला; ठग ली 1 करोड़ की रकम
Advertisement
trendingNow11346084

सीरम इंस्टीट्यूट के नाम पर फ्रॉड, खुद को बताया अदार पूनावाला; ठग ली 1 करोड़ की रकम

Adar Poonawalla Fraud Case: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया’ से एक करोड़ रुपये से अधिक की ठगी का मामला सामने आया है. जालसाजों ने एसआईआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदार पूनावाला के नाम से संदेश भेजकर रुपए हस्तांतरित करने की मांग कर इस संस्थान से एक करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी की है.

सीरम इंस्टीट्यूट के नाम पर फ्रॉड, खुद को बताया अदार पूनावाला; ठग ली 1 करोड़ की रकम

SII Fraud Case: टीका निर्माता कंपनी ‘सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया’ (SII) से एक करोड़ रुपये से अधिक की ठगी का मामला सामने आया है. पुणे पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि जालसाजों ने एसआईआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदार पूनावाला के नाम से संदेश भेजकर रुपए हस्तांतरित करने की मांग कर इस संस्थान से एक करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी की है.

दर्ज हुआ मामला

बुंडगार्डन पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह धोखाधड़ी बुधवार और गुरुवार की दोपहर के बीच हुई. वरिष्ठ निरीक्षक प्रताप मानकर ने बताया कि सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत धोखाधड़ी और अपराधों के लिए अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

खुद को बताया अदार पूनावाला

प्राथमिकी के अनुसार SII के निदेशकों में से एक, सतीश देशपांडे को एक व्यक्ति से व्हाट्सएप संदेश प्राप्त हुआ, जिसने खुद को अदार पूनावाला के रूप में बताया. फर्म के वित्त प्रबंधक द्वारा दायर की गई शिकायत के अनुसार भेजने वाले ने देशपांडे से कुछ बैंक खातों में तुरंत पैसे ट्रांसफर करने को कहा.

ऑनलाइन ट्रांसफर किए पैसे

निरीक्षक मानकर ने कहा कि यह मानते हुए यह संदेश सीईओ (मुख्य कार्याधिकारी) का था, कंपनी के अधिकारियों ने 1,01,01,554 रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए. उन्होंने बताया कि लेकिन बाद में पता चला कि पूनावाला ने कभी भी ऐसा कोई व्हाट्सएप संदेश नहीं भेजा था.

उन्होंने बताया कि इस मामले में जांच चल रही है. एसआईआई का पुणे के निकट एक संयंत्र है. एसआईआई अन्य टीकों के अलावा कोरोना वायरस रोधी टीके कोविशील्ड का निर्माण कर रही है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news