मुंबई में फ्रांस के राष्ट्रपति के अपमान पर संबित ने पूछा तीखा सवाल, किया ट्वीट
Advertisement
trendingNow1775940

मुंबई में फ्रांस के राष्ट्रपति के अपमान पर संबित ने पूछा तीखा सवाल, किया ट्वीट

चर्चित पत्रिका शार्ली हेब्दो द्वारा विवादित कार्टून मामले में फ्रांस सरकार के खिलाफ मुस्लिम जगत एकजुट होता नजर आ रहा है. दुनिया भर में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ प्रदर्शन की आंच भारत में भी पहुंच गई है.

फोटो-जी मीडिया

मुंबई/नई दिल्ली: चर्चित पत्रिका शार्ली हेब्दो द्वारा विवादित कार्टून मामले में फ्रांस सरकार के खिलाफ मुस्लिम जगत एकजुट होता नजर आ रहा है. दुनिया भर में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ प्रदर्शन की आंच भारत में भी पहुंच गई है. एक तरफ भोपाल में मुस्लिम लोगों ने बड़ी रैली के माध्यम से विरोध प्रदर्शन किया, तो मुंबई की सड़कों पर फ्रांस के राष्ट्रपति की तस्वीरें लगा दी गईं और उनपर से वाहन गुजरते रहे.

  1. मुंबई की सड़कों पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की तस्वीरें
  2. कार्टून मामले तो लेकर फ्रांस के खिलाफ एकजुट हुए मुस्लिम देश
  3. बीजेपी ने महाराष्ट्र सरकार पर बोला हमला

वीडियो देखकर भड़की बीजेपी
मुंबई की सड़क पर इमैनुएल मैक्रों की तस्वीरों पर चल रही गाड़ियों वाले वीडियो को देखकर बीजेपी भड़क गई. बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने वीडियो को ट्विटर पर साझा करते हुए महाराष्ट्र सरकार पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने लिखा, 'महाराष्ट्र सरकार, ये आपके सरकार के राज में क्या हो रहा है? भारत आज फ्रांस के साथ खड़ी है. जो जिहाद फ्रांस में हो रहा है, उस आतंकवाद के ख़िलाफ हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने फ्रांस के साथ मिल कर लड़ने की प्रतिज्ञा की है. फिर मुंबई की सड़कों पर फ्रांस के राष्ट्राध्यक्ष का अपमान क्यों?

फ्रांस सरकार के साथ खड़ी भारत सरकार
इस पूरे विवाद पर भारत सरकार ने फ्रांस का पक्ष लिया है और विवाद के बाद फ्रांस में हुए कई हमलों की कड़ी निंदा की. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बारे में ट्वीट करते हुए नीस शहर में हुए हमले की भर्त्सना की.

VIDEO

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news