पंपोर के शहीद सौरभ फराटे का हुआ अंतिम संस्कार, नम आंखों से दी हजारों लोगों ने विदाई
Advertisement

पंपोर के शहीद सौरभ फराटे का हुआ अंतिम संस्कार, नम आंखों से दी हजारों लोगों ने विदाई

पंपोर में शहीद हुए सौरभ फराटे के अंतिम संस्कार में आज यहां हजारों की संख्या में लोग शामिल हुये। शनिवार को पंपोर हमले में शहीद होने वाले गनर सौरभ फराटे के पार्थिव शरीर का आज यहां उनके पैतृक स्थान फुरसुंगी में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। पुणे से संसद सदस्य अनिल शिरोले समेत अनेक स्थानीय नेताओं ने यहां शहीद को अंतिम श्रद्धांजलि दी।

तस्वीर के लिए साभार- ani

पुणे: पंपोर में शहीद हुए सौरभ फराटे के अंतिम संस्कार में आज यहां हजारों की संख्या में लोग शामिल हुये। शनिवार को पंपोर हमले में शहीद होने वाले गनर सौरभ फराटे के पार्थिव शरीर का आज यहां उनके पैतृक स्थान फुरसुंगी में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। पुणे से संसद सदस्य अनिल शिरोले समेत अनेक स्थानीय नेताओं ने यहां शहीद को अंतिम श्रद्धांजलि दी।

सौरभ की अंतिम यात्रा ‘सौरभ फराटे अमर रहे’ और ‘जब तक सूरज चांद रहेगा, सौरभ तेरा नाम रहेगा’ के नारों की गूंज के बीच उनके निवास से शुरू की गयी। 33 वर्षीय सौरभ पिछले 13 साल से भारतीय सेना में गनर के रूप में तैनात थे। उनके बाद उनके परिवार में सौरभ के माता-पिता, पत्नी, दो जुड़वां बेटियां और एक भाई बचे हैं। उनका भाई भी भारतीय सेना में कार्यरत है।

सौरभ के पिता नंदकुमार फराटे के मुताबिक उनका पुत्र अक्तूबर में अपनी दो जुड़वां बेटियों का पहला जन्मदिवस मनाने के लिए दो माह की छुट्टी पर घर आया था। इसके बाद वह दिसंबर में चला गया। उन्होंने बताया कि शनिवार की सुबह ड्यूटी पर जाने से पहले सौरभ ने टेलीफोन पर अपने परिजनों से बात की थी।

सौरभ के शोक संतप्त पिता ने कहा, ‘शनिवार को मुझे उसकी यूनिट से फोन आया। दूसरी ओर से फोन करने वाले व्यक्ति ने मुझे आधी-अधूरी बात बतायी और केवल यही कहा कि सौरभ को गोली लग गयी है।’ उन्होंने बताया, ‘इसके बाद मैंने अपने छोटे बेटे रोहित को फोन किया। वह भी सेना में काम करता है और जम्मू में तैनात है। मैंने उसे इस फोन के बारे में बताया। बाद में उसने ही हमें सौरभ के शहीद होने के बारे में सूचना दी।’उल्लेखनीय है कि शनिवार को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर पंपोर के सैन्य काफिले पर हुये आतंकी हमले में तीन सैनिकों की मौत हो गयी थी।

 

Trending news