Sidhu Moose Wala Murder Case: मूसेवाला के कातिलों का 'गेम ओवर', अमृतसर में एनकाउंटर में पुलिस ने किया ढेर
Advertisement
trendingNow11266359

Sidhu Moose Wala Murder Case: मूसेवाला के कातिलों का 'गेम ओवर', अमृतसर में एनकाउंटर में पुलिस ने किया ढेर

Sidhu Moosewala Murder Case: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल दोनों शूटर्स को पंजाब पुलिस ने मार गिराया है. DGP के मुताबिक अटारी बॉर्डर के पास पुलिस ने एनकाउंटर कर दोनों शूटरों को मारा है. 

Sidhu Moose Wala Murder Case: मूसेवाला के कातिलों का 'गेम ओवर', अमृतसर में एनकाउंटर में पुलिस ने किया ढेर

Sidhu Moosewala Murder Case: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के हत्यारों को पंजाब पुलिस ने ढेर कर दिया है. DGP के मुताबिक अटारी बॉर्डर के पास पुलिस ने एनकाउंटर में दोनों शूटरों को मारा है. यह मुठभेड़ कई घंटों चली और शाम तक पुलिस को सफलता मिली है. इस एनकाउंटर में शूटर जगरूप सिंह रूपा और मन्नू कुसा मारे गए हैं. साथ ही तीन पुलिसकर्मी घायल भी हो गए. 

एक कैमरामैन भी जख्मी

बीच में खबर आई थी कि मुठभेड़ को कवर कर रहे एक निजी चैनल के कैमरामैन को भी गोली लगी थी और वो भी जख्मी हो गए थे. पूरी मुठभेड़ के दौरान पुलिस के कई आला अधिकारी मौके पर मौजूद रहे. 

हवेली में छिपकर बैठे थे शूटर्स

पुलिस को जब पता चला कि किसी सुनसान इलाके में बनी पुरानी हवेली में दो गैंगस्टर्स जगरूप सिंह रूपा और मन्नू कूसा छिपे बैठे हैं तब पुलिस एक्शन में आई. DGP के मुताबिक गैंगस्टर्स के पास भारी मात्रा में असलहा मौजूद था. खेतों के बीच में बनी हवेली से लगातार पुलिस के ऊपर फायरिंग की गई जिसमें कि AK47 हथियार का इस्तेमाल किया गया.

'लगातार नजर रख रही थी पुलिस'

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि हम सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपियों पर नजर रख रहे थे और हमारी टास्क फोर्स ने इस इलाके में कुछ हलचल देखी. हमने उस पर कार्रवाई की. आगे की जांच के लिए हमारी फोरेंसिक टीम मौके पर है. पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ में मारे गए गैंगस्टर मन्नू और शूटर जगरूप सिंह रूपा पाकिस्तान भागना चाहते थे.

29 मई को हुई थी मूसेवाला की मौत

बता दें कि सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को पंजाब में मानसा के पास उनके पैतृक गांव के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस के मुताबिक गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गे मनप्रीत ने रूपा और अन्य लोगों के साथ मिलकर 29 मई को मूसेवाला पर गोली चलाई थी, जिससे गायक की मौके पर ही मौत हो गई थी.

बिश्नोई गैंग से जुड़े हुए थे शूटर्स

एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स के प्रमुख प्रमोद बान ने पिछले महीने मीडिया को बताया था कि जेल में बंद मुख्य साजिशकर्ता गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कबूल किया था कि मूसेवाला को मारने की योजना पिछले साल अगस्त में विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिए रची गई थी. बान ने कहा कि मूसेवाला की हत्या के एक दिन बाद 30 मई को पहली गिरफ्तारी के बाद से अब तक इस मामले में 13 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बराड़, जो बिश्नोई गिरोह का सदस्य है, ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी. 

प्लानिंग के तहत हुई थी सिंगर की हत्या

बान ने इससे पहले कहा था कि शूटर 25 मई को घटना स्थल मूसा गांव के पास मनसा पहुंचे थे. उन्होंने कहा, 'पंजाब पहुंचने पर उन्हें कुछ हथियार मुहैया कराए गए. मूसेवाला को मारने के लिए एके सीरीज की राइफलों का इस्तेमाल किया गया था.'

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news