सिक्का निगलने से चार साल की बच्ची की मौत, लापरवाही या हादसा?
Advertisement
trendingNow1981227

सिक्का निगलने से चार साल की बच्ची की मौत, लापरवाही या हादसा?

Girl dies after swallowing coin in Mysuru: कर्नाटक (Karnataka) के मैसूर जिले में 4 साल की बच्ची की सिक्का निगलने से मौत हो गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक मासूम ने गलती से सिक्का निगल लिया था जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया.

सांकेतिक तस्वीर

मैसूर: कर्नाटक (Karnataka) के मैसूर (Mysore) जिले में 5 रुपए का सिक्का निगलने से 4 साल की बच्ची की मौत हो गई. ये दर्दनाक घटनाक्रम मैसूर के हुनसुर तालुका के अयारहल्ली गांव में सामने आया. शहर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मासूम की दर्दनाक मौत हो गई. इस बच्ची श्वासनली में सिक्का फंसने के तीन दिन बाद उसने दम तोड़ दिया.

  1. सिक्का निगलने से बच्ची की मौत
  2. कर्नाटक के मैसूर जिले की घटना
  3. गलती से निगल लिया था सिक्का

गुब्बारा खरीदने के लिए मिला था सिक्का

टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक बीते शुक्रवार को बच्ची के चाचा ने उसे गुब्बारा खरीदने के लिए एक सिक्का दिया था. वह सिक्के से खेल रही थी, इसी दौरान उसने सिक्के को मुंह में रखा और निगल लिया. इस बारे में उसने परिवार में किसी को भी नहीं बताया. घटना उस वक्त हुई जब वह अपनी दादी के घर में थी. घटनाक्रम के अगले दिन जब उसे सांस लेने में तकलीफ हुई तो परिजन उसे अस्पताल ले गए. 

ये भी पढ़ें- Bengaluru में बच्चे ने निगली थी भगवान Ganesh की मूर्ति, बाल-बाल बची जान; जानिए कैसे

एक्सरे में हुआ खुलासा

अस्पताल में हुई जांचों के बाद परिवार के लोगों को पता चला कि उसकी श्वासनली में कुछ फंसा था. एक्सरे रिपोर्ट में पता चला कि फंसी हुई चीज कुछ और नहीं बल्कि एक सिक्का था. इस वजह से बच्ची की श्वासनली में संक्रमण हो गया था. काफी इलाज के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका. हुनसुर पुलिस ने कहा कि उन्हें इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है. 

इस तरह की घटनाएं दर्शाती हैं कि आजकल अभिभावकों में अपने बच्चों को ले कर लापरवाही बढ़ती जा रही हैं. इसलिए इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए यह बेहद जरूरी है कि अपने छोटे-छोटे बच्चों को लेकर अभिभावक सजग रहें और उन्हें इस तरह से कभी भी अकेला ना छोड़े.

LIVE TV

Trending news