Gurugram: छेड़छाड़ से तंग आकर छात्रा ने की Suicide, आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज
Advertisement
trendingNow1961689

Gurugram: छेड़छाड़ से तंग आकर छात्रा ने की Suicide, आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज

Girl suicide in Gurugram: छेड़छाड़ से परेशान होकर एक छात्रा ने पंखे से लटककर आत्महत्या (Suicide) कर ली. पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

गुरुग्राम: छेड़छाड़ से परेशान होकर शहर की एक होनहार छात्रा ने अपनी जिंदगी खत्म कर ली. परेशान छात्रा ने पंखे से लटककर आत्महत्या (Suicide) कर ली. बेटी की मौत के बाद मृतक छात्रा की मां ने रोहित नाम के एक शख्स पर गंभीर आरोप लगाए हैं. 

  1. छात्रा ने की थी खुदकुशी
  2. पुलिस ने दर्ज किया केस
  3. बहन ने किया बड़ा खुलासा
  4.  

आरोपी के खिलाफ केस दर्ज

गुरुग्राम पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए फौरन कार्रवाई शुरू करते हुए केस दर्ज किया. इस सिसलिसे में पुलिस पटौदी थाने में IPC की धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. 

शादी का दबाव बना रहा था आरोपी

बड़ी बहन की मौत से दुखी और डरी उसकी छोटी बहन ने परिजनों और पुलिस को बताया कि रोहित स्कूल में आते-जाते समय उसे बहुत परेशान करता था. वो 
उस पर घर से भाग कर शादी करने का दबाव बना रहा था. 

धारा 306 में केस दर्ज होने के मायने?

भारतीय दंड संहिता की धारा 306 के अनुसार, यदि कोई व्यक्ति आत्महत्या कर लेता है, और जो भी इस तरह की आत्महत्या के लिए उकसाता है, तो उसे किसी निश्चित अवधि के लिए कारावास से दंडित किया जाने का प्रावधान है. जिसे 10 वर्ष तक बढ़ाया जा सकता है, और साथ ही वह आर्थिक दंड के लिए भी उत्तरदायी होगा.
 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news