थैंक्यू पोस्टर से लेकर फूलों की वर्षा तक, लोगों ने नायक की तरह किया डॉक्टर का स्वागत

गोवा के अस्पताल में प्रभारी चिकित्सक डॉ. एडविन गोम्स 98 दिन लगातार ड्यूटी करने के बाद अपने घर गए, जहां लोगों ने उनका एक नायक की तरह स्वागत किया. 

थैंक्यू पोस्टर से लेकर फूलों की वर्षा तक, लोगों ने नायक की तरह किया डॉक्टर का स्वागत
फोटो साभार- ट्विटर

पणजी: कोरोना (Coronavirus) संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए समर्पित गोवा के अस्पताल में प्रभारी चिकित्सक डॉ. एडविन गोम्स (Dr Edwin Gomes) 98 दिन लगातार ड्यूटी करने के बाद अपने घर गए, जहां लोगों ने उनका एक नायक की तरह स्वागत किया. स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. 

गोम्स शुक्रवार को पणजी के बाहर स्थित अपने आवास पर जब लौटे, तो उनका नायकों की तरह स्वागत किया गया. लोगों ने उनके लिए तालियां बजाईं और उन्हें फूल भेंट किए. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में कार्यरत गोम्स ईएसआई अस्पताल में तैनात चिकित्सकों के दल के प्रमुख हैं.

स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गोम्स 98 दिन लगातार ड्यूटी करने के बाद घर गए. उन्होंने कहा कि गोम्स संक्रमण शुरू होने और ईएसआई अस्पताल में संक्रमण के उपचार की सुविधा शुरू किए जाने के बाद से अथक परिश्रम कर रहे हैं. 

जानकारी देते हुए अधिकारी ने बताया कि गोम्स ने अस्पताल में करीब 333 मरीजों का उपचार किया, जिनमें से 153 मरीज संक्रमण के बाद स्वस्थ हो गए है. हालांकि इस संबंध में डॉ. गोम्स से बात नहीं हो सकी. गोवा में शुक्रवार तक कोविड-19 के 1,576 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से पांच मरीजों की संक्रमण से मौत हो चुकी है और 800 लोगों का उपचार चल रहा है.

ये भी पढ़ें:- लद्दाख को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का दावा निकला फर्जी, जान लीजिए सच्‍चाई