जम्मू कश्मीर के सरकारी विभागों में 'अनियमितताओं' की होगी जांच, गठित की गई समितियां

जम्मू कश्मीर प्रशासन ने विभिन्न विभागों में नियुक्तियों और ठेके देने में अनियमितताओं की शिकायतों की जांच के लिए तथ्यान्वेषी समितियां गठित की हैं. 

जम्मू कश्मीर के सरकारी विभागों में 'अनियमितताओं' की होगी जांच, गठित की गई समितियां
जम्मू कश्मीर में सरकारी विभागों में अनियमितताओं की जांच होगी. (प्रतीकात्मक फोटो)

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में सरकारी विभागों में अनियमितताओं की शिकायत की गई है. जिसके बाद प्रशासन ने इसकी जांच कराने का फैसला लिया है. इसके लिए देर रात समिति का गठन किया गया है.

जम्मू कश्मीर प्रशासन ने वर्ष 2010 से 2018 तक विभिन्न विभागों में नियुक्तियों और ठेके देने में अनियमितताओं की शिकायतों की जांच के लिए तथ्यान्वेषी समितियां गठित की हैं. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी.

प्रवक्ता ने कहा कि प्रशासन ने शुक्रवार देर रात यह निर्णय किया है कि अनियमितताओं की जांच के लिए टीम गठित की जाएगी. हर समिति का नेतृत्व एक वरिष्ठ अधिकारी करेंगे और समिति 14 जून तक अपनी रिपोर्ट सौंपेगी.

उन्होंने कहा, 'तथ्यान्वेषी समितियां जम्मू कश्मीर खेल परिषद और कौशल विकास विभाग में नियुक्तियों तथा ठेके देने में अनियमितताओं और राज्य विस्तृत क्षेत्र नेटवर्क (एसडब्ल्यूएएन) परियोजना के क्रियान्वयन में प्रगति में कमी के आरोपों पर गौर करेंगी.' 

प्रवक्ता ने कहा कि जम्मू कश्मीर खेल परिषद और युवा सेवा विभाग संबंधी समिति की अध्यक्षता प्रधान सचिव (गृह) करेंगे तथा इसमें सचिव (युवा सेवा एवं खेल) शामिल होंगे.