संसद के अगले सत्र में जीएसटी, रियल एस्टेट विधेयक पारित कराना चाहती है सरकार
Advertisement

संसद के अगले सत्र में जीएसटी, रियल एस्टेट विधेयक पारित कराना चाहती है सरकार

संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में सरकार की जीएसटी और रियल एस्टेट जैसे महत्वपूर्ण विधेयक पारित कराने की योजना है ताकि देश में रोजगार और सुधार को गति प्रदान की जा सके। शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू ने यहां एक समारोह में कहा कि सरकार सुधार और भारत की तस्वीर बदलने की प्रक्रिया में है।

नई दिल्ली : संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में सरकार की जीएसटी और रियल एस्टेट जैसे महत्वपूर्ण विधेयक पारित कराने की योजना है ताकि देश में रोजगार और सुधार को गति प्रदान की जा सके। शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू ने यहां एक समारोह में कहा कि सरकार सुधार और भारत की तस्वीर बदलने की प्रक्रिया में है।

उन्होंने कहा, ‘ जीएसटी, रियल एस्टेट एवं विकास विधेयक जैसे कई महत्वपूर्ण विधेयकों को पारदर्शिता एवं जवाबदेही लाने तथा रोजगार सृजन को बढ़ावा देने के लिए लिया जाना है और इसे संसद के अगले सत्र में मंजूरी के लिए लिये जाने की उम्मीद है।’ सरकार के समग्र प्रयास के बावजूद संसद में कांग्रेस एवं कुछ अन्य दलों के कड़े विरोध के कारण वह जीएसटी विधेयक को पारित नहीं करा पायी।

वेंकैया ने कहा कि तेज विकास और रोजगार की दृष्टि से ये विधेयक महत्वपूर्ण हैं और यह तेजी से गरीबी को कम करने की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि सरकार गरीबी उन्मूलन के लिए ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में कौशल विकास पर ध्यान दे रही है।  

Trending news