गौतम अडानी के पोर्ट पर आखिर कैसे पहुंचा 9000 करोड़ रुपये का ड्रग्स? अफगानिस्तान से हुआ था इम्पोर्ट
Advertisement

गौतम अडानी के पोर्ट पर आखिर कैसे पहुंचा 9000 करोड़ रुपये का ड्रग्स? अफगानिस्तान से हुआ था इम्पोर्ट

गौतम अडानी (Gautam Adani) की कंपनी अडानी पोर्ट की मालिकाना हक वाली मुंद्रा पोर्ट (Mundra Port) पर हेरोइन की सबसे बड़ी खेप पकड़ी गई है, जिसकी कीमत करीब 9000 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

अडानी पोर्ट गौतम अडानी की कंपनी है.

अहमदाबाद: गुजरात के कच्छ (Kachchh) के मुंद्रा पोर्ट (Mundra Port) पर हेरोइन की सबसे बड़ी खेप पकड़ी गई है, जिसकी कीमत करीब 9000 करोड़ रुपये बताई जा रही है. 2 कंटेनर्स से करीब 3000 किलो हेरोइन जब्त की गई है, जो अफगानिस्तान से इम्पोर्ट कर लाई गई थी. इसके साथ ही 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

  1. गौतम अडानी के पोर्ट पर 3000 किलो हेरोइन
  2. ड्रग्स की कीमत करीब 9000 करोड़ रुपये
  3. फर्म ने टेल्कम पाउडर घोषित किया गया था

गौतम अडानी की कंपनी है अडानी पोर्ट

मुंद्रा पोर्ट (Mundra Port) का मालिकाना हक अडानी पोर्ट (Adani Port) के पास है. अडानी पोर्ट गौतम अडानी (Gautam Adani) की कंपनी है. राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) और कस्टम के ऑपरेशन में हेरोइन की बरामदगी हुई है, जिसे एजेंसी ने जब्त कर लिया है.

टेल्कम पाउडर घोषित किया गया था

डीआरआई के सूत्रों के अनुसार, हेरोइन ले जाने वाले कंटेनर्स को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा (Vijaywada) स्थित एक फर्म द्वारा आयात किया गया था और फर्म ने खेप को 'टेल्कम पाउडर (Talcum Powder)' घोषित किया था. वहीं निर्यात करने वाली फर्म की पहचान अफगानिस्तान के कंधार स्थित हसन हुसैन लिमिटेड के रूप में की गई है.

5 दिनों से चल रहा था ऑपरेशन

डीआरआई और कस्टम का पिछले पांच दिनों से ऑपरेशन चल रहा था और एजेंसी ने कंसाइनमेंट रोक कर जांच की तो टेलकम पाउडर की आड़ में 9000 करोड़ रुपये का ड्रग्स बरामद हुआ. इसके बाद एजेंसी ने 5 शहरों में जांच शुरू कर दी है.

लाइव टीवी

Trending news