Election Result 2022: गुजरात में मतगणना के बीच कांग्रेस उम्मीदवार ने की आत्महत्या की कोशिश, लगाया ये आरोप
topStories1hindi1477006

Election Result 2022: गुजरात में मतगणना के बीच कांग्रेस उम्मीदवार ने की आत्महत्या की कोशिश, लगाया ये आरोप

Congress Leader: गुजरात में मतगणना के बीच कांग्रेस के एक उम्मीदवार ने चौंकाने वाला कदम उठाया है. पार्टी ने गांधीधाम से उन्हें टिकट दिया था. कांग्रेस प्रत्याशी ने ऐसा कदम क्यों उठाया, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. हालांकि उन्होंने कुछ आरोप जरूर लगाया है.

Election Result 2022: गुजरात में मतगणना के बीच कांग्रेस उम्मीदवार ने की आत्महत्या की कोशिश, लगाया ये आरोप

Gujarat Assembly Election: गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए जारी वोटों की गिनती के बीच कांग्रेस के एक उम्मीदवार ने आत्महत्या की कोशिश की है. गांधीधाम से कांग्रेस प्रत्याशी भरत सोलंकी ने ये चौंकाने वाला कदम उठाया. भरत सोलंकी ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की है. सोलंकी का एक वीडियो भी वायरल हो रहा, जिसमें वह दुपट्टे से अपनी गर्दन बांधे नजर आ रहे. उन्हें ऐसा करते देख उनके साथी उम्मीदवार ने उन्हें रोक लिया. भरत सोलंकी ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा, ईवीएम को जब वोटिंग बूथ पर लाया गया था तब उसे सुरक्षित नहीं रखा गया. कुछ ईवीएम पर सरकार की ओर से हस्ताक्षर भी नहीं थे.

बीजेपी ने गुजरात में रचा इतिहास

इस बीच गुजरात बीजेपी के प्रवक्ता यमल व्यास ने मौजूदा रुझान इस बात का सबूत है कि भगवा पार्टी इस बार बड़े अंतर से इतिहास रचने जा रही है. उन्होंने कहा कि भारी जनादेश स्पष्ट रूप से गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में लोगों के भरोसे को दर्शाता है. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी के विकास के एजेंडे को पार्टी ने राज्य में चलाया है.

रुझानों में गुजरात की 182 सीटों में से बीजेपी 158 पर आगे है और दो सीटों पर विजय प्राप्त कर चुकी है. बीजेपी की कुल वोट प्रतिशत में करीब 54 प्रतिशत की हिस्सेदारी है. वह 2002 में 127 सीट जीतने के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को पीछे छोड़ सकती है जब नरेन्द्र मोदी मुख्यमंत्री बने थे. इससे पहले 1985 में कांग्रेस ने राज्य में 149 सीटें जीतकर रिकॉर्ड बनाया था जब माधव सिंह सोलंकी मुख्यमंत्री बने थे.

बीजेपी राज्य में लगातार सातवीं विधानसभा चुनाव जीत की ओर अग्रसर है. साल 1995 से उसने राज्य के सभी विधानसभा चुनावों में जीत हासिल की है. बीजेपी यदि यह चुनाव जीत लेती है तो वह पश्चिम बंगाल में वामपंथी दलों के लगातार सात चुनाव के जीत के रिकार्ड की भी बराबरी कर लेगी.

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना राज्य के 37 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा और भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में गुरुवार सुबह शुरू हुई. गुजरात में बहुमत के लिए कुल 182 सीट में से किसी भी पार्टी को 92 का आंकड़ा छूना होगा. चुनाव बाद के सर्वेक्षणों में बीजेपी के आसान जीत दर्ज करने और लगातार सातवीं बार राज्य में सरकार बनाने का पूर्वानुमान लगाया गया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news