Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमान, बनाई 42 नेताओं की टीम
Advertisement

Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमान, बनाई 42 नेताओं की टीम

Gujarat Assembly Elections 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने भी कमर कस ली है और 42 नेताओं की एक खास टीम का गठन किया है.

Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमान, बनाई 42 नेताओं की टीम

Congress Observers Team for Gujarat Election: गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी (Congress) ने भी तैयारियां तेज कर दी है और गुजरात की सत्ता में वापसी के लिए 42 नेताओं की एक खास टीम का गठन किया है. इसके लिए कांग्रेस ने 5 बड़े नेताओं को जोनल ऑब्जर्वर बनाया है, जबकि 32 नेताओं को लोकसभा ऑब्जर्वर और 5 नेताओं को अतिरिक्त ऑब्जर्वर नियुक्त किया है.

कांग्रेस के इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

कांग्रेस (Congress) ने गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) के लिए मुकुल वासनिक, मोहन प्रकाश, पृथ्वीराज चव्हाण, बीके हरिप्रसाद और के एच मुनियप्पा जोनल ऑब्जर्वर बनाया है. वहीं, 32 नेताओं को लोकसभा ऑब्जर्वर बनाया गया है, जिसमें प्रेमसाय सिंह टेकाम और अशोक बैरवा के नाम शामिल हैं. इसके अलावा शकील अहमद खान, शिवाजी राव मोगे, कांतिलाल भूरिया, राजेश लिलोठिया और जय किशन को अन्य ऑब्जर्वर बनाया है.

टास्क फोर्स-2024 की बैठक में बनेगी चुनावी रणनीति पर चर्चा

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) को लेकर आज 'टास्क फोर्स- 2024' की बैठक होनी है, जिसमें चुनावी रणनीति पर चर्चा होगी. बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रभारी संचार जयराम रमेश, पार्टी सांसद दिग्विजय सिंह, राजस्थान के विधायक सचिन पायलट और अन्य नेता कांग्रेस वॉर रूम (Congress War Room) में पहुंच गए हैं.

fallback

मिशन गुजरात पर कांग्रेस ने किया फोकस

कांग्रेस पार्टी (Congress) ने मिशन गुजरात पर फोकस किया है और इसके लिए पार्टी आगामी 15 दिनों में कुल 25 मेगा रैलियों का आयोजन करेगी. इन रैलियों के जरिए काग्रेस गुजरात की 125 विधानसभा सीटों को कवर करेगी और इसमें पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे. सूत्रों के अनुसार, इन रैलियों में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं.

गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान

बता दें कि निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) ने गुजरात विधानसभा चुनाव के तारीखों (Gujarat Assembly Election Dates) का ऐलान कर दिया है और राज्य में दो चरण में मतदान होगा. गुजरात में पहले चरण में 89 सीटों पर एक दिसंबर और दूसरे चरण में 93 सीटों पर पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. गुजरात की सभी 182 सीटों पर एक साथ मतों की गणना 8 दिसंबर को की जाएगी. चुनाव आयोग ने बताया कि गुजरात में 4.91 करोड़ मतदाता हैं, इनमें से 4.61 लाख नए वोटर हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news