Gujarat में हैंगिंग ब्रिज हादसे में 91 लोगों की मौत, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख
Advertisement
trendingNow11417878

Gujarat में हैंगिंग ब्रिज हादसे में 91 लोगों की मौत, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख

Gujarat bridge collapse: गुजरात के मोरबी जिले में मच्छू नदी पर बना ब्रिज गिरने से 91 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. मौके पर मौजूद गुजरात के पंचायत मंत्री बृजेश मेरजा ने मरने वाले लोगों के संख्या की पुष्टि की.

Gujarat में हैंगिंग ब्रिज हादसे में 91 लोगों की मौत, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख

Gujarat bridge collapse: गुजरात के मोरबी जिले में मच्छू नदी पर बना ब्रिज गिरने से 91 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. मौके पर मौजूद गुजरात के पंचायत मंत्री बृजेश मेरजा ने मरने वाले लोगों के संख्या की पुष्टि की. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि गुजरात के मोरबी से आ रही दुखद खबर से मुझे गहरा दुख हुआ है. प्रभावित लोगों की मदद के लिए बचाव कार्य जारी है. मैं सभी की सुरक्षा और भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. इस त्रासदी में लोगों की जान जाने से बेहद दुखी हूं. इस त्रासदी में अपनों को खोने वाले शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं.

इससे पहले गुजरात के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने कहा कि वर्तमान में बचाव अभियान जारी है और कई लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. कुछ स्थानीय रिपोर्टों में कहा गया है कि पीड़ितों में कई पर्यटक भी हो सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल दोनों ने मृतकों के परिवार के लिए अनुग्रह राशि और घायलों के लिए सहायता की घोषणा की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे के संबंध में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और अन्य अधिकारियों से बात की. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के एक बयान में कहा गया है कि पीएम मोदी ने बचाव कार्यों के लिए टीमों को तत्काल जुटाने के निर्देश दिए. उन्होंने स्थिति की बारीकी से और लगातार निगरानी करने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद देने के लिए कहा.

सीएम पटेल ने ट्वीट किया कि मोरबी में सस्पेंशन ब्रिज गिरने की त्रासदी से मुझे गहरा दुख हुआ है. राहत और बचाव कार्य जारी है. घायलों के तत्काल उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए. मैं इस संबंध में जिला प्रशासन के लगातार संपर्क में हूं. बता दें कि हाल ही में मरम्मत कार्य के बाद हैंगिंग ब्रिज को फिर से खोल दिया गया था. पुल अपनी क्षमता से अधिक लोगों को ले जा रहा था.

Trending news