Gujarat: भरूच में कोविड केयर सेंटर में बड़ा हादसा, आग लगने से 18 लोगों की मौत
Advertisement

Gujarat: भरूच में कोविड केयर सेंटर में बड़ा हादसा, आग लगने से 18 लोगों की मौत

गुजरात के भरूच के पटेल वेलफेयर अस्पताल (Fire in Patel Welfare Hospital) में आग लगने से 18 लोगों की मौत हो गई है. अस्पताल में कोरोना मरीजों (Corona Patient) के लिए कोविड केयर सेंटर बनाया गया था.

पटेल वेलफेयर अस्पताल में आग लग गई. (फोटो सोर्स- एएनआई)

भरूच: गुजरात के भरूच जिले के पटेल वेलफेयर अस्पताल (Fire in Patel Welfare Hospital) में बड़ा हादसा हुआ है, जहां देर रात आग लगने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई. हादसा रात करीब 12.30 बजे हुआ, जहां कोरोना मरीजों (Corona Patient) के लिए कोविड केयर सेंटर बनाया गया था. हादसे की दिल दहला देने वाली तस्वीरों में कुछ मरीजों के शव तक स्ट्रेचर और बेड पर झुलसते हुए नजर आए.

  1. भरूच के पटेल वेलफेयर अस्पताल में लगी आग
  2. हादसे में कम से कम 18 मरीजों की मौत
  3. 50 मरीजों को सुरक्षित बचाया गया
  4.  

हादसे में कम से कम 18 मरीजों की मौत

एक अधिकारी ने बताया कि चार मंजिला वेलफेयर अस्पताल में देर रात एक बजे हुए इस हादसे के वक्त करीब 50 अन्य मरीज भी थे, जिन्हें स्थानीय लोगों एवं दमकल कर्मियों ने सुरक्षित बाहर निकाला. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, 'सुबह साढ़े छह बजे की सूचना के मुताबिक, हादसे में मृतक संख्या 18 है. आग लगने के तुरंत बाद, हमें 12 मरीजों के मौत की पुष्टि की गई थी.'

धुएं की वजह से हुई 12 मरीजों की मौत

भरूच के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजेंद्र सिंह चुड़ासमा ने बताया कि कोविड-19 वार्ड में 12 मरीजों की मौत आग और उससे निकले धुएं की वजह से हुई. यह स्पष्ट नहीं है कि शेष छह मरीजों की मौत भी अस्पताल के भीतर ही हुई या उनकी मौत दूसरे अस्पतालों में ले जाने के दौरान हुई.

आग के कारणों का पता लगाया जा रहा

कोविड-19 के इलाज के लिए निर्धारित यह अस्पताल राजधानी अहमदाबाद से करीब 190 किलोमीटर दूर भरूच-जंबूसार राजमार्ग पर स्थित है और इसका संचालन एक न्यास करता है. अधिकारी ने कहा कि आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

50 मरीजों को सुरक्षित बचाया गया

दमकल के एक अधिकारी ने बताया कि आग पर एक घंटे के भीतर काबू पा लिया गया और करीब 50 मरीजों को स्थानीय लोगों एवं दमकल कर्मियों की मदद से सुरक्षित निकाला गया. उन्होंने बताया कि इन मरीजों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

लाइव टीवी

Trending news