Gujarat Cabinet: गुजरात कैबिनेट की संभावित लिस्ट से हार्दिक पटेल का नाम गायब! जानें किन 25 चेहरों को मिल सकती है जगह
Advertisement
trendingNow11481336

Gujarat Cabinet: गुजरात कैबिनेट की संभावित लिस्ट से हार्दिक पटेल का नाम गायब! जानें किन 25 चेहरों को मिल सकती है जगह

Gujarat Cabinet Names: गुजरात के संभावित कैबिनेट की लिस्ट सामने आई है. इस लिस्ट में हर्ष सांघवी, अल्पेश ठाकोर, जीतू वाघाणी, किरीटसिंह राणा और कनू देसाई समेत कुल 25 नाम शामिल हैं. हालांकि, इस लिस्ट में हार्दिक पटेल का नाम नहीं होना हैरान करता है.

Gujarat Cabinet: गुजरात कैबिनेट की संभावित लिस्ट से हार्दिक पटेल का नाम गायब! जानें किन 25 चेहरों को मिल सकती है जगह

Possible List of Gujarat Cabinet: गुजरात में रिकॉर्ड सीटों के साथ जीत हासिल करने वाली भारतीय जनता पार्टी के हौसले बुलंद हैं. पार्टी ने शनिवार को अपना विधायक दल का नेता भी चुन लिया और अब 12 दिसंबर को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह का इंतजार है. गुजरात के कार्यवाहक मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को बीजेपी ने विधायक दल का नेता चुन लिया. इसके बाद पटेल ने राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मिलकर गुजरात में सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल भी भूपेंद्र पटेल के साथ राजभवन तक गए. विधायक दल के नेता के रूप में चुने जाने के तुरंत बाद पटेल राजभवन पहुंचे थे.

182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा में बीजेपी को 156 सीटों पर जीत मिली है. बंपर जीत के बाद पार्टी की तरफ से सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया गया है. अब गुजरात में सबसे ज्यादा किसी चीज की चर्चा है तो वो ये कि पटेल के कैबिनेट में किन चेहरों को जगह मिलेगी. 

गुजरात के संभावित कैबिनेट की लिस्ट सामने आई है. इस लिस्ट में हर्ष सांघवी, अल्पेश ठाकोर, जीतू वाघाणी, किरीटसिंह राणा और कनू देसाई समेत कुल 25 नाम शामिल हैं. हालांकि, इस लिस्ट में हार्दिक पटेल का नाम नहीं होना हैरान करता है.

संभावित कैबिनेट में कौन से चेहरे शामिल?
गुजरात की नई कैबिनेट में कई युवा चेहरों को शामिल किए जाने की बातें जोरों पर हैं. संभावित कैबिनेट लिस्ट के मुताबिक किरीट सिंह राणा, कनू देसाई, ऋषिकेश पटेल, कुंवरजी बावलिया, रमनलाल वोरा, गणपत वसावा, नरेश पटेल, हर्ष सांघवी, बालकृष्ण शुक्ला को कैबिनेट में जगह मिल सकती है. इनके अलावा जयेश रादडिया, शंभुप्रसाद टुंडिया, मौलू बेरा, अल्पेश ठाकोर, जीतू वाघाणी, मनीषा वकील और भानु बाबरिया के नामों पर भी चर्चा हुई.

जानकारी के मुताबिक, गुजरात के नई कैबिनेट में हीरा सोलंकी, दर्शना वाघेला, शंकर चौधरी, निकुल पटेल, पंकज देसाई, दर्शना देशमुख, पीसी बरंडा, जगदीश विश्वकर्मा और कौशिक वेकरिया भी नई कैबिनेट में मंत्री बन सकते हैं.

गुजरात के 18वें सीएम के रूप में शपथ लेंगे पटेल
भूपेंद्र पटेल 12 दिसंबर को 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन गांधीनगर में नए सचिवालय के पास हेलीपैड मैदान में किया जाएगा. पार्टी ने पटेल को विधानसभा चुनाव से एक साल पहले ही मुख्यमंत्री बनाया था. उन्होंने विजय रूपाणी की जगह ली थी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news