गुजरात: 175 करोड़ के ड्रग्स से भरी नाव पकड़ी गई, 5 पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार
Advertisement

गुजरात: 175 करोड़ के ड्रग्स से भरी नाव पकड़ी गई, 5 पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार

गुजरात एटीएस और कॉस्टगार्ड (ICG) के इस जॉइंट ऑपरेशन में 5 पाकिस्तानी नागरिक भी गिरफ्तार किए गए हैं जिनसे पूछताछ जारी है. 

पाकिस्तानी नाव जमजम.

कच्छ: गुजरात (Gujarat) के कच्छ के जखौ समुद्री सीमा से भारत में घुसी एक पाकिस्तानी नाव पकड़ी गई है. नाव से करीब 35 किलो ड्रग्स भी बरामद की गई है. जानकारी के मुताबिक नाव जमजम से बरामद की गई ड्रग्स की इंटरनेशनल मार्केट में कीमत 175 करोड़ रुपए है. गुजरात एटीएस और कॉस्टगार्ड (ICG) के इस जॉइंट ऑपरेशन में 5 पाकिस्तानी नागरिक भी गिरफ्तार किए गए हैं जिनसे पूछताछ जारी है. 

गुजरात एटीएस के एक अधिकारी ने बताया कि हमें विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी मिली थी कि ड्रग्स की एक खेप समुद्री मार्ग से गुजरात में स्मगल करने के लिए लाई जा रही है. इसके बाद सूत्रों से पता चला कि ड्रग्स की यह खेप पाकिस्तान से मछली पकड़ने वाले एक नाव में भेजी जा रही है. 

अधिकारी ने बताया कि जानकारी मिलने के बाद एटीएस अधिकारियों ने भारतीय तटरक्षक बल से संपर्क किया और तस्करों को पकड़ने और नाव को जब्त करने के लिए एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया.

लाइव टीवी देखें

एटीएस और आईसीजी ने कच्छ के जाखौ में इंडियन कोस्ट गार्ड फास्ट इंटरसेप्टर बोट्स (IBs) के साथ ऑपरेशन शुरू किया. तस्करों को पकड़ने के लिए समुद्री जल सेना के कमांडोज को भारतीय सीमा में आने वाले समुद्र में नावों में रखा गया था.

अधिकारी ने बताया कि जखौ के आस-पास के समुद्री इलाकों में लगातार तलाशी अभियान चलाया गया. सोमवार को भारतीय जलक्षेत्र में एक संदिग्ध पाकिस्तानी नाव की पहचान की गई. इसके बाद एटीएस के अधिकारियों के साथ कोस्टगार्ड और IBs की टीम ने नाव का पीछा किया और मौका पाकर उसमें सवार हो गए.

अधिकारी के मुताबिक बोट में से करीब 35 किलो ड्रग्स बरामद की गई है. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 175 करोड़ रुपए बताई जा रही है. इसके साथ ही 5 पाकिस्तानी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया गया है. जिनसे पूछताछ जारी है. मामले में आगे बड़े खुलासे होने की संभावना है. 

Trending news