Gujarat Assembly Election: पैदल चलकर वोटिंग सेंटर पहुंचे पीएम मोदी, मतदान के बाद कही ये बात
topStories1hindi1470981

Gujarat Assembly Election: पैदल चलकर वोटिंग सेंटर पहुंचे पीएम मोदी, मतदान के बाद कही ये बात

Gujarat Election: वोट डालने के बाद पीएम मोदी ने कहा, लोकतंत्र का पर्व गुजरात, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के लोगों द्वारा बड़ी धूमधाम से मनाया गया है. मैं देश की जनता का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए मैं चुनाव आयोग को भी बधाई देना चाहता हूं. वोट डालने के बाद पीएम मोदी अपने भाई सोमाभाई से मिलने भी जाएंगे.

Gujarat Assembly Election: पैदल चलकर वोटिंग सेंटर पहुंचे पीएम मोदी, मतदान के बाद कही ये बात

Narendra Modi Casts Vote: गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज  मतदान हो रहा है. पीएम मोदी ने भी अहमदाबाद के राणिप स्थित निशान पब्लिक स्कूल में अपना वोट डाला. इससे पहले पीएम मोदी राजभवन से वोटिंग सेंटर के लिए निकले. पीएम मोदी ने स्कूल के रास्ते में खडे़ लोगों का अभिवादन किया. पोलिंग बूथ पर पीएम नरेंद्र मोदी कतार में खड़े रहे और नंबर आने के बाद वोट डाला.

वोट डालने के बाद पीएम मोदी ने कहा, लोकतंत्र का पर्व गुजरात, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के लोगों द्वारा बड़ी धूमधाम से मनाया गया है. मैं देश की जनता का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए मैं चुनाव आयोग को भी बधाई देना चाहता हूं. वोट डालने के बाद पीएम मोदी अपने भाई सोमाभाई से मिलने भी जाएंगे.

इससे पहले, उन्होंने लोगों से बढ़-चढ़कर मतदान करने को कहा. गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के लिए सुबह 8 बजे मतदान शुरू हुआ था, जो शाम 5 बजे तक चलेगा. ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा, 'मैं गुजरात की जनता खासतौर से महिलाओं और युवाओं से गुजारिश करता हूं कि वह दूसरे चरण के लिए बढ़-चढ़कर मतदान करें. मैं सुबह 9 बजे अपना वोट डालूंगा.' वहीं गृह मंत्री अमित शाह भी आज अहमदाबाद में अपना वोट डालेंगे.  गुजरात में पहले चरण के तहत राज्य की 89 विधानसभा सीटों पर एक दिसंबर को वोटिंग हो चुकी है। नतीजों की घोषणा 8 दिसंबर को होनी है.

हार्दिक बोले- बीजेपी ने बनाए रखी कानून-व्यवस्था

बीजेपी नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि मैं सबसे वोट करने की अपील करता हूं. बीजेपी ने गुजरात में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखी और विकास किया. इस दौरान सीएम भूपेंद्र पटेल ने भी मतदान किया.

93 सीटों पर हो रहा मतदान

दूसरे और आखिरी चरण में 93 सीटों पर वोटिंग हो रही है. बीजेपी के सामने 27 साल की सत्ता को कायम रखने की चुनौती है. वहीं कांग्रेस और आप इसमें सेंध लगाने की कोशिश करेंगी. दूसरे चरण के लिए चुनावी अखाड़े में बीजेपी, कांग्रेस, आप और निर्दलीय समेत करीब 60 दलों के 833 उम्मीदवार हैं.  राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, उम्मीदवारों में 285 निर्दलीय भी शामिल हैं. बीजेपी और आप सभी 93 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस 90 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और उसकी सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने दो सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news