गांधीनगर, वडोदरा में इंटरनेट पर रोक हटी, हार्दिक ने कहा-और रैलियां करेंगे
Advertisement

गांधीनगर, वडोदरा में इंटरनेट पर रोक हटी, हार्दिक ने कहा-और रैलियां करेंगे

गुजरात की राजधानी गांधीनगर और वडोदरा में मोबाइल इंटरनेट पर लगी रोक रविवार को हटा ली गयी क्योंकि राज्य में स्थिति शांतिपूर्ण रही। एक दिन पहले पटेल आरक्षण नेता हार्दिक पटेल को निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार किये जाने के बाद राज्य के कुछ हिस्सों में हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुई थीं। वहीं हार्दिक ने कहा कि राज्य में ‘बड़ी’ रैलियों के लिए योजनाएं बनायी जा रही हैं।

गांधीनगर, वडोदरा में इंटरनेट पर रोक हटी, हार्दिक ने कहा-और रैलियां करेंगे

अहमदाबाद : गुजरात की राजधानी गांधीनगर और वडोदरा में मोबाइल इंटरनेट पर लगी रोक रविवार को हटा ली गयी क्योंकि राज्य में स्थिति शांतिपूर्ण रही। एक दिन पहले पटेल आरक्षण नेता हार्दिक पटेल को निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार किये जाने के बाद राज्य के कुछ हिस्सों में हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुई थीं। वहीं हार्दिक ने कहा कि राज्य में ‘बड़ी’ रैलियों के लिए योजनाएं बनायी जा रही हैं।

पटेल समुदाय को ओबीसी आरक्षण कोटे में शामिल करने की मांग तेज पकड़ने के बीच गुजरात में अन्य पिछड़ा वर्ग :ओबीसी: के एक प्रमुख नेता अलपेश ठाकोर ने पटेल समुदाय की आरक्षण की मांग का विरोध किया। लेकिन उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि राज्य सरकार पटेल समुदाय के गरीब सदस्यों को वित्तीय पैकेज मुहैया करा सकती है। ठाकोर ओबीसी एकता मंच के संयोजक हैं।

ठाकोर ने कहा, ‘‘हम पटेल समुदाय के गरीब लोगों को वित्तीय पैकेज दिये जाने के खिलाफ नहीं हैं। राज्य सरकार किसी भी समुदाय के लोगों के उत्थान के लिए करोड़ों रूपये का पैकेज दे सकती है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यद्यपि हम राज्य सरकार को उन्हें :पटेल समुदाय: अन्य पिछड़ा वर्ग :ओबीसी: में शामिल नहीं करने देंगे।’’ ओबीसी वर्ग में पटेल समुदाय के आरक्षण के लिए आंदोलन चलाने वाले हार्दिक को कल रात सूरत में उस समय गिरफ्तार कर लिया गया था जब वह वहां निषेधाज्ञा का उल्लंघ करते हुए ‘एकता यात्रा’ निकालने का प्रयास कर रहे थे। यद्यपि इसके तत्काल बाद एक अदालत ने उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया।

Trending news