गुजरात में दलितों पर हमले के आरोप में 22 लोग गिरफ्तार
Advertisement

गुजरात में दलितों पर हमले के आरोप में 22 लोग गिरफ्तार

उना शहर में एक विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने के बाद भावनगर लौट रहे दलितों पर हमला करने के साथ ही पुलिसकर्मियों को निशाना बनाने के मामले में 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

अहमदाबाद : उना शहर में एक विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने के बाद भावनगर लौट रहे दलितों पर हमला करने के साथ ही पुलिसकर्मियों को निशाना बनाने के मामले में 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

अहमदाबाद से करीब 350 किलोमीटर दूर उना के निकट समतेर गांव में सोमवार शाम यह हमला किया गया। दलितों को निशाना बनाने वाली हिंसक भीड़ को काबू करने का प्रयास करने वाले पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया गया। कथित हमलावर गिर-सोमनाथ जिले में उना शहर से करीब 11 किलोमीटर दूर सामतेर गांव के निवासी हैं।

गिर-सोमनाथ के पुलिस अधीक्षक एच आर चौधरी ने कहा, ‘रैली के बाद असमाजिक तत्वों ने दलितों के लौटते वक्त समतेर के निकट सड़क को अवरूद्ध कर दिया। उन लोगों ने दलितों के एक समूह पर हमला कर दिया। हमने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और हवा में गोलियां चलायी और लाठियां चलायी।’ उन्होंने कहा, ‘हमने हमले के आरोप में 22 लोगों को गिरफ्तार किया।’ उना पुलिस निरीक्षक एच जी वाघेला के मुताबिक दंगा करने, दलितों के साथ ही पुलिसकर्मियों के साथ भी मारपीट करने के आरोप में इन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश में घायल हुए वाघेला ने बताया कि उनमें से कुछ पर हत्या की कोशिश के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। कम से कम 12 दलित घायल हो गए और उनमें से आठ की हालत गंभीर है।

Trending news