गुजरात: इन बेटियों को पुलिस की जरूरत नहीं, अब हैवानों से खुद ही निपटेंगी
Advertisement

गुजरात: इन बेटियों को पुलिस की जरूरत नहीं, अब हैवानों से खुद ही निपटेंगी

छात्राओं ने पुलिस के भरोसे न रह कर खुद अपनी सुरक्षा करने का फैसला लिया है.

देशभर में महिलाओं पर हो रहे रेप की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं.

वडोदरा: देशभर में महिलाओं पर हो रहे रेप की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. इसको लेकर देशवासियों में गुस्सा है तो वहीं महिलाएं अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रही हैं और घर से निकलने में बेहद डर रही हैं. अब वडोदरा की एम.एस. यूनिवर्सिटी की छात्राओं ने पुलिस के भरोसे न रह कर खुद अपनी सुरक्षा करने का फैसला लिया है. जिसे देख वड़ोदरा पुलिस की नाकामी इसलिए भी मानी जा रही है, क्योंकि वडोदरा के नवलखी मैदान पर हुए रेप के आरोपी पिछले 8 दिन से फरार चल रहे हैं और आज तक पुलिस उनका कोई सुराग नहीं जुटा पाई है.

हैदराबाद हो, दिल्ली हो, कठुआ हो, उन्नाव हो या फिर गुजरात का वड़ोदरा इन इन तमाम शहरों में हुए रेप की मामलों को देखने बाद देश की महिलाएं असुरक्षित हैं. इस बात को कोई इनकार नहीं कर सकता, लेकिन सवाल ये है की आखिर कब तक? देश को सिर्फ आतंक से सुरक्षित रख कर कोई सरकार अपने आप को मजबूत सरकार समझने का वहम ना पाले क्यों की जहां चप्पे चप्पे पर पुलिस का पहरा होना चाहिए वहा चप्पे चप्पे पर देश की बेटियों का रेप हो रहा है.

fallback

आए दिन देश भर से मिल रही रेप की ख़बरों को देखते हुए वड़ोदरा के एमएस यूनिवर्सिटी की छात्राओं ने कुछ ऐसा फैसला लिया है जिसे जान कर देश की बहन बेटियों पर बुरी नज़र रखने वालों का अंजाम बहुत बुरा हो सकता है.

fallback

दरअसल, वड़ोदरा की एम एस यूनिवर्सिटी की छात्राएं अपने पास नुकीले और धारदार हथियार रखने लगी हैं. छात्राएं कॉलेज जाते समय अपने बैग और गाड़ी की चाबी में इन हथियारों को रखती हैं. छात्राएं चाक़ू, कटर, मिर्ची पाउडर और कांटे वाली चम्मचें रखने लगी हैं.

इन छात्राओं का कहना है कि अब से वे खुद ही अपनी सुरक्षा करेंगी और किसी ने भी उनसे कोई उल्टी हरकत करने की कोशिश की तो उसका अंजाम अब बेहद बुरा होगा और आखिर हो भी क्यों ना कब तक वे डर-डर कर जीएंगी.

Trending news