close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुरुग्राम में ढही चार मंजिला इमारत, मलबे में 8 लोगों के दबे होने की आशंका

मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए प्रयास जारी है. इमारत के ढहने की खबर मिलते ही मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम शुरू कर दिया है. 

गुरुग्राम में ढही चार मंजिला इमारत, मलबे में 8 लोगों के दबे होने की आशंका
साइबर हब से 12 किलोमीटर दूर मजदूर यहां पर काम कर रहे थे. (फोटो साभार : ANI)

नई दिल्ली (आलोक उपाध्याय): गुरुग्राम के उलावास इलाके में आज सुबह चार मंजिला इमारत गिर गई.  बिल्डिंग के मलबे में पांच से ज्यादा लोग दबे हुए हैं. मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए प्रयास जारी है. इमारत के ढहने की खबर मिलते ही मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम शुरू कर दिया है. 

जानकारी के मुताबिक बिल्डिंग में काम चल रहा था. मजदूर अपने काम में लगे हुए थी कि इमारत अचानक गिर गई. इमारत गिरने के बाद मलबे में फंसे मजदूरों की चीख पुखार सुनने के बाद लोग इकट्ठा हुए और पुलिस को जानकारी दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से मलबे में फंसे मजदूरों को निकालने का काम शुरू कर दिया है.

बचाव कार्य में जुटे हैं कर्मचारी
मलबे में से दबे लोगों को निकालने वाले कर्मचारियों का कहना है कि अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि आखिरकार यह हादसा कैसे हुआ. एक अधिकारी ने बताया कि जिस जगह पर यह हादसा हुए है वह साइबर हब से महज 12 किलोमीटर की दूरी पर है. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की तीन टीमें गाजियाबाद और द्वारका बचाव कार्य में जुटी हुई हैं.

 

दिल्ली-एनसीआर में बढ़ी हादसों की संख्या
उल्लेखनीय है कि पिछले एक साल में दिल्ली-एनसीआर में इमारतों के ढहने का सिलसिला जारी है.  ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी इलाके में हुए हादसे के बाद ऐसी घटनाओं की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है.