खुले में नमाज के विरोध के बीच लगे ‘भारत माता की जय’ के नारे, देखें वीडियो
Advertisement
trendingNow11050059

खुले में नमाज के विरोध के बीच लगे ‘भारत माता की जय’ के नारे, देखें वीडियो

खुले में नमाज को लेकर हरियाणा के गुरुग्राम में विवाद बढ़ता जा रहा है. दक्षिणपंथी समूह के कार्यकर्ता शुक्रवार को बड़ी संख्या में यहां पहुंचे और नमाज करने जा रहे लोगों को रोककर 'भारत माता की जय' का नारा लगाने को कहा. इसके बाद दोनों पक्षों में तीखी बहसबाजी हुई. 

फोटो: ट्विटर

गुरुग्राम: हरियाणा के गुरुग्राम (Gurugram) में खुले में नमाज (Namaz in Open Spaces) को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को भी यहां दो पक्षों में तीखी तकरार हुई. दक्षिणपंथी समूह के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में यहां पहुंचे और नमाज करने जा रहे लोगों को रोककर 'भारत माता की जय' का नारा लगाने को कहा. इसके बाद उनके बीच जोरदार बहस शुरू हो गई. इस घटना के कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि ये वीडियो उद्योग विहार में शूट किए गए हैं.

  1. हरियाणा के गुरुग्राम में थम नहीं रहा विवाद
  2. मुस्लिमों से भारत माता की जय बोलने को कहा
  3. तीखी बहसबाजी के वीडियो हुए वायरल 

‘क्या पाकिस्तान में रहते हो’?

एक वीडियो में दिखाया गया है कि दक्षिणपंथी समूह का एक कार्यकर्ता नमाज के लिए जाने वाले मुस्लिम समुदाय के लोगों से कहता है कि ‘भारत माता की जय’ क्यों नहीं कह सकते? क्या पाकिस्तान में रहते हो. वहीं, एक अन्य युवक कहते सुनाई दे रहा है कि हम तुम लोगों को बाध्य करेंगे और तुम्हें भारत माता की जय कहना ही पड़ेगा. इसे लेकर दोनों तरफ से बहसबाजी होती है. 

ये भी पढ़ें -समय है सुधर जाइए, वरना हर दिन आ सकते हैं ओमिक्रॉन संक्रमण के 14 लाख केस

‘आप लोग ऐसा क्यों कर रहे हैं’

वीडियो में एक मुसलमान युवक कहता है कि हम नमाज पढ़ने जा रहे हैं. आप लोग ऐसा क्यों कर रहे हैं. हालांकि उसकी बात अनसुनी कर दी जाती है. इसके बाद यह पक्ष वीडियो भारत की माता की जय के नारे लगाता नजर आ रहा है. वहीं इस मामले को लेकर प्रशासन और पुलिस ने अब तक कोई बयान जारी नहीं किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि मौके पर भारी भीड़ जमा है, लेकिन पुलिस कहीं नजर नहीं आ रही. 

प्रशासन ने चिन्हित किए स्थान

इस बीच, शहर में मस्जिदों की कमी के चलते प्रशासन ने नमाज अदा करने के लिए जिन स्थानों को चिन्हित किया है, उनमें से ज्यादातर स्थानों पर नमाज हुई है. बहरहाल, मुसलमानों ने सेक्टर 37 के मैदान पर जाने से परहेज किया, जहां हिंदू धार्मिक कार्यक्रम चल रहा है. सेक्टर 37 का मैदान उन 20 स्थलों में शामिल है, जिसे प्रशासन द्वारा जुमे (शुक्रवार की) की नमाज के लिए चिन्हित किया गया है.

इनपुट: भाषा

Trending news