Haldwani Violence Update: अब कहां बचकर जाएगा अब्दुल मलिक, हल्द्वानी पुलिस पड़ गई पीछे; घर की होगी कुर्की
Advertisement
trendingNow12110957

Haldwani Violence Update: अब कहां बचकर जाएगा अब्दुल मलिक, हल्द्वानी पुलिस पड़ गई पीछे; घर की होगी कुर्की

Haldwani Violence Update: हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक फिलहाल फरार है लेकिन उत्तराखंड पुलिस उसके पीछे हाथ धोकर पड़ गई है. पुलिस की अर्जी पर कोर्ट ने उसे फरार घोषित करके कुर्की का आदेश जारी कर दिया है.

 

Haldwani Violence Update: अब कहां बचकर जाएगा अब्दुल मलिक, हल्द्वानी पुलिस पड़ गई पीछे; घर की होगी कुर्की

Haldwani news in Hindi: हल्द्वानी में इस 8 फरवरी को हुई हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक समेत 9 नामजद उपद्रवियों के खिलाफ कुर्की का आदेश जारी किया गया है. DIG कुमाऊं योगेंद्र रावत ने बताया कि घटना का अब्दुल मलिक और दूसरे फरार आरोपियों की तलाश में अलग-अलग टीमें लगी हुई हैं. इसके लिए कई शहरों में लगातार छापेमारी कर रही हैं. उन्होंने कहा कि जल्द ही इन उपद्रवियों के गिरफ्तार होने की उम्मीद है. उसके बाद ही पूरी साजिश सामने आ सकेगी.

कोर्ट ने जारी किया कुर्की का आदेश

वहीं पुलिस की अर्जी पर कोर्ट ने दंगों के 9 नामजद आरोपियों को भगौड़ा घोषित करते हुए उनके खिलाफ कुर्की का आदेश जारी किया है. कोर्ट ने कहा है कि इन उपद्रवियों ने शहर में भारी तबाही मचाई है. जिससे लोगों के जान-माल को खतरा पैदा किया है. कोर्ट ने यह भी कहा कि इन उपद्रवियों को कानून के कटघरे में लाना जरूरी है.

इन आरोपियों के घरों की होगी कुर्की

कोर्ट ने हल्द्वानी दंगों के जिन 9 आरोपियों के घरों की कुर्की का आदेश जारी किया है, उनके नाम अब्दुल मलिक, मोहम्मद इकबाल, मोहम्मद शाहिद, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद अयूब, मोहम्मद अकरम, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद जुनैद और मोहम्मद सलीम है. ये सभी आरोपी परिवार समेत घर से फरार हैं और पुलिस लगातार उनकी तलाश में जुटी है. 

कब भड़की थी हल्द्वानी हिंसा?

बताते चलें कि उत्तराखंड के नैनीताल जिले के हल्द्वानी में सरकारी जमीन कब्जाकर वहां पर अवैध मदरसा और मजहबी स्थल बना दिया गया था. हल्द्वानी नगर निगम ने इस जगह से अतिक्रमण हटाने के लिए 8 फरवरी को जब कार्रवाई करनी चाही तो भड़की भीड़ ने पुलिस- प्रशासन की गाड़ियो में आग लगा दी थी. साथ ही जमकर पथराव भी किया गया था, जिसमें कई लोग घायल हो गए थे. इस मामले में अब तक 36 से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. 

(इस खबर को बनाने में एआई की मदद ली गई है)

Trending news