अंसारी पहुंचे हंगरी, सीमा पार आतंकवाद पर होगी चर्चा
Advertisement
trendingNow1306510

अंसारी पहुंचे हंगरी, सीमा पार आतंकवाद पर होगी चर्चा

उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी आज तीन दिवसीय दौरे पर हंगरी पहुंचे। इस दौरान वह भारत को प्रभावित करने वाले सीमा पार आतंकवाद सहित विभिन्न द्विपक्षीय मुद्दे पर बातचीत करेंगे।

अंसारी पहुंचे हंगरी, सीमा पार आतंकवाद पर होगी चर्चा

बुडापेस्ट : उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी आज तीन दिवसीय दौरे पर हंगरी पहुंचे। इस दौरान वह भारत को प्रभावित करने वाले सीमा पार आतंकवाद सहित विभिन्न द्विपक्षीय मुद्दे पर बातचीत करेंगे।

उरी आतंकी हमले और उसके बाद पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर भारतीय सेना के किये गए लक्षित हमले की पृष्ठभूमि में पाकिस्तान के साथ मौजूदा तनाव के बीच उनका यह दौरा हो रहा है। उपराष्ट्रपति हंगरी के राष्ट्रपति जानोस एडेर, प्रधानमंत्री विक्टर ओरबन और शीर्ष नेतृत्व के साथ भारत की सीमा पार से उत्पन्न आतंकवाद के मुद्दे को उठाएंगे।

विदेश मंत्रालय में सचिव (पश्चिम) सुजाता मेहता ने कहा कि उपराष्ट्रपति की हंगरी में द्विपक्षीय वार्ता में आतंकवाद पर प्रमुखता से बात होगी। अंसारी देश में अपने तीन दिवसीय प्रवास में छात्रों, अकादमिक क्षेत्र की लोगों और भारतीय समुदाय के साथ संवाद करेंगे। 

भारत के किसी उपराष्ट्रपति का हंगरी दौरा दो दशकों से भी ज्यादा समय बाद हो रहा है। इससे पहले राष्ट्रपति शंकर दयाल शर्मा ने 1993 में मध्य यूरोपीय देश का दौरा किया था। हंगरी में तकरीबन 50 भारतीय कंपनियों का परिचालन है और अन्य यूरोपीय देशों में अपने कारोबार के विस्तार के लिए उनका ठिकाना है।

Trending news