Hanuman Chalisa Row: हनुमान चालीसा और अजान पर फिर घमासान, मुंबई लोकल में हनुमान चालीसा पाठ करते दिखे लोग
Advertisement

Hanuman Chalisa Row: हनुमान चालीसा और अजान पर फिर घमासान, मुंबई लोकल में हनुमान चालीसा पाठ करते दिखे लोग

Hanuman Chalisa on Loudspeaker: पुलिस के नोटिस के बावजूद मुंबई के चारकोप और चांदीवली इलाके में लाउडस्पीकर पर अजान के जवाब में हनुमान चालीसा बजाने का मामला सामने आया है. इसके साथ ही मुंबई लोकल में भी लोग हनुमान चालीसा पाठ करते दिखे.

Hanuman Chalisa Row: हनुमान चालीसा और अजान पर फिर घमासान, मुंबई लोकल में हनुमान चालीसा पाठ करते दिखे लोग

Hanuman Chalisa on Loudspeaker in Charkop: महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर पर अजान का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है और अब लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने का मामला सामने आया है. मुंबई के चारकोप और चांदीवली इलाके में अजान के जवाब में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने के मामला सामने आया है, जहां मस्जिद के सामने बुधवार सुबह तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाई गई. इसके अलावा नवी मुंबई के नेरुल, ठाणे के मुंब्रा इलाके औक नासिक में भी हनुमान चालीसा बजाने का मामला सामने आया है. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई के तहत महाराष्ट्र के कई इलाकों में एमएनएस के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है.

मुंबई पुलिस के नोटिस का भी नहीं हुआ असर

बता दें कि मुंबई पुलिस ने किसी तरह के विवाद को रोकने के लिए सीआरपीसी की धारा 149 के तहत मंगलवार शाम महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) को नोटिस जारी किया था. हालांकि एमएनएस कार्यकर्ताओं पर पुलिस की नोटिस का भी असर नहीं हुआ और मुंबई के चारकोप इलाके में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने का मामला सामने आया है. इसके अलावा मुंबई के चांदिवली इलाके में भी बुधवार सुबह अजान के जवाब में हनुमान चालीसा बजाई गई.

मुंबई लोकल में हनुमान चालीसा का पाठ

हनुमान चालीसा और अजान विवाद के बीच बुधवार को मुंबई लोकल में भी कुछ यात्री हनुमान चालीसा का पाठ करते दिखे. 

ये भी पढ़ें- PM मोदी के लिए भारतीयों का प्‍यार देख चकित हुईं डेनिश प्रधानमंत्री, खुश होकर कह दी ये बात

राज ठाकरे ने की थी हनुमान चालीसा बचाने की अपील

एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने एक खुला पत्र जारी किया था और लोगों से आग्रह किया था कि वे बुधवार को जहां भी लाउडस्पीकर पर 'अजान' सुनें वे वहां लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाएं. पत्र में उन्होंने लोगों से अजान की आवाज सुनने पर 100 नंबर डायल कर पुलिस में शिकायत दर्ज कराने को भी कहा था. इसके बाद ही एहतियात के तौर पर पुलिस ने नोटिस जारी किया था.

राज ठाकरे ने दिया था अल्टीमेटम

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने पिछले महीने लाउटस्पीकर को लेकर अल्टीमेटम दिया था और कहा था कि 3 मई तक मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर हटा लिए जाएं. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि अगर लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो वह इससे अपने हिसाब से निपटेंगे और जैसे को तैसा जवाब देते हुए मस्जिदों के आगे हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे.

लाइव टीवी

Trending news