Hanuman Chalisa Row: रिहाई के बाद सांसद नवनीत राणा का दिल्ली दौरा, लोक सभा स्पीकर से करेंगी शिकायत
Advertisement
trendingNow11177683

Hanuman Chalisa Row: रिहाई के बाद सांसद नवनीत राणा का दिल्ली दौरा, लोक सभा स्पीकर से करेंगी शिकायत

Maharashtra Hanuman Chalisa Row: लीलावती अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद सांसद नवनीत राणा एक बार फिर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ मुखर हैं. उन्होंने कहा कि वे और उनके पति रवि राणा खार के घर से सीधे दिल्ली जाएंगे.

Hanuman Chalisa Row: रिहाई के बाद सांसद नवनीत राणा का दिल्ली दौरा, लोक सभा स्पीकर से करेंगी शिकायत

Maharashtra Hanuman Chalisa Row: लीलावती अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद सांसद नवनीत राणा एक बार फिर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ मुखर हैं. उन्होंने कहा कि वे और उनके पति रवि राणा खार के घर से सीधे दिल्ली जाएंगे. राणा दंपति सोमवार की दोपहर दिल्ली के लिए निकलेंगे और गृह मंत्रालय जाएंगे. इस दौरान प्रोटोकॉल के तहत नवनीत राणा लोक सभा स्पीकर से मिलेंगी और पूरे मामले की शिकायत भी करेंगी.

नवनीत राणा ने उद्धव ठाकरे को किया चैलेंज

इससे पहले लोक सभा सांसद नवनीत राणा को स्पोंडिलोसिस के इलाज के लिए बीते गुरुवार की सुबह भायखला जेल से मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें तीन दिन बाद रविवार को अस्पताल से छुट्टी मिली. उनके अस्पताल से निकलते वक्त उनके चाहने वालों ने 'जय श्री राम' के नारे लगाए. नवनीत ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को चुनौती दी कि वे राज्य में अपनी पसंद की किसी भी सीट पर चुनाव लड़ें और जीतें क्योंकि वह आगामी चुनावों में उनके खिलाफ खड़ी होंगी.

12 दिन जेल में रहने के बाद रिहा

उन्होंने आगामी बृहन्मुंबई नगर निगम चुनावों के लिए प्रचार करने की योजना की भी घोषणा की. उन्होंने कहा कि शिवसेना द्वारा निर्मित 'भ्रष्टाचार की लंका' को उखाड़ फेंकेंगे, जो दो दशकों से अधिक समय से शासन कर रही है. 12 दिन जेल में रहने के बाद रिहा हुईं नवनीत ने घोषणा की, 'अगर हनुमान चालीसा का जाप करना अपराध है, तो केवल 14 दिन ही क्यों, मैं 14 साल जेल जाने को तैयार हूं.' अस्पताल में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी उनसे मुलाकात की.

संजय राउत पर साधा निशाना

शिवसेना सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत का जिक्र करते हुए, नवनीत ने चेतावनी दी कि 'वह 'पोपट' (तोता) ने नागपुर में कहा था कि वह मुझे 20 फीट जमीन के अंदर दफना देगा. रुको और देखो, भ्रष्टाचार की लंका के साथ उन्होंने बीएमसी में, लोगों को खड़ा किया है. मुंबई और महाराष्ट्र के लोग उन्हें धरती से 20 फीट नीचे फेंक देंगे.'

राणा दंपति की जमानत को चुनौती दे सकती है महाराष्ट्र सरकार

महाराष्ट्र सरकार द्वारा सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा के खिलाफ कोर्ट की अवमानना याचिका दायर करने की संभावना है, जिन्हें हाल ही में एक देशद्रोह मामले में जमानत आदेश की शर्तों के उल्लंघन के लिए जमानत दी गई थी. कोर्ट ने कहा था कि आरोपी दंपति हनुमान चालीसा पाठ मामले से संबंधित किसी भी विषय पर प्रेस को संबोधित नहीं करेंगे. जमानत आदेश में इस शर्त के बावजूद सांसद नवनीत राणा ने लीलावती अस्पताल से बाहर निकलने के बाद मीडिया से बात की. अमरावती की सांसद और उनके विधायक पति रवि राणा को पिछले महीने मुंबई पुलिस ने बांद्रा में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की सार्वजनिक घोषणा के बाद गिरफ्तार किया था.

LIVE TV

Trending news